जब केरल में बोरिस जॉनसन के पीछे पड़ गया था हाथी, मुश्किल से बचे

624

यूनाइटेड किंगडम के अगले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कई बार इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि वो भारत के दामाद हैं और भारत के लिए उनके दिल में विशेष स्थान हैं . दरअसल उनकी शादी मशहूर दिवंगत लेखक खुशवंत सिंह की भतीजी मरीना से हुई थी . हालांकि जॉनसन और मरीना अब अलग हो चुके हैं लेकिन अलग होने से पहले उनका रिश्ता 25 सालों तक चला . एक बार भारत दौरे पर बोरिस की जान खतरे में पड़ गई जब एक हाथी उनके पीछे पड़ गया . इस बात का जिक्र बोरिस जॉनसन ने खुद एक ब्लॉग में किया था .

साल 2003 में बोरिस जॉनसन अपने ससुराल की एक शादी में शरीक होने के लिए भारत आये हुए थे . ये शादी थी जॉनसन के चाचा ससुर के पड़पोते की . शादी केरल में हो रही थी . शादी की रस्मों के लिए हाथी को ले कर आया गया था लेकिन तभी गोपालन नाम का एक हठी बौरा गया और वो बोरिस के पीछे पड़ गया . हठी को बौराए देख वहां भगदड़ मच गई . करीब 8 लोग घायल हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था .

फिल्म अभिनेता सैफ अली खान और उनके बेटे तैमूर अली कहाँ से भी बोरिस जॉनसन का ख़ास रिश्ता है . फिल्म अभिनेता सैफ अली खान की पहली पत्नी और अभिनेत्री अमृता सिंह, खुशवंत सिंह की भांजी है . खुशवंत सिंह, बोरिस जॉनसन के चाचा ससुर हैं . इस लिहाज से अमृता सिंह और जॉनसन की पूर्व पत्नी मरीना के बीच बहन का रिश्ता है और बोरिस हुए अमृता के बहनोई यानी जीजा . सैफ अली खान और बोरिस के बीच साढू का रिश्ता हुआ . सैफ अली खाना के बेटे हैं तैमूर .इस रिश्ते से बोरिस जॉनसन, तैमूर के मौसा लगेंगे .  जॉनसन दावा करते हैं क्रि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके संबंध निजी हैं.