इस देश के पीएम आये कोरोना की चपेट में, खुद को किया आइसोलेट

302

यूरोप में कोरोना इस कदर तबाही मचा रहा है कि क्या ख़ास और क्या आम, सब लोग इसकी चपेट में आते जा रहे हैं. अभी कुछ दिनों पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अब ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन कोरोना की चपेट में आ गए हैं. बोरोस जॉनसन ने खुद विडियो जारी कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

ब्रिटेन में अब तक 12,000 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 578 लोगों की मौत हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बोरिस जॉनसन में कोरोना इन्फेक्शन के लक्षण देखे गए. इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर प्रफेसर क्रिस विटी की सलाह पर उनका टेस्ट कराया गया था जो पॉजिटिव निकला है. वो इस वक़्त डाउनिंग स्ट्रीट में सेल्फ-आइसोलेशन में हैं.

पूरे ब्रिटेन में लॉकडाउन लागू है. सड़कों पर घूमना मना है. पुलिस ने जगह जगह बैरेकेडिंग लगा रखे हैं. जो भी घूमता हुआ पाया जा रहा है उससे यात्रा की जानकारी मांगी जा रही है. सड़कों और लोगों पर नज़र रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है. ब्रिटेन में कोरोना का खौफ इतना बढ़ चुका है कि महारानी एलिजाबेथ शाही महल छोड़ चुकी हैं.

प्रिंस चार्ल्स से कुछ दिनों पहले मुलाक़ात करने वाले मोनैको के प्रिंस अल्बर्ट भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि उनमे ये संक्रमण प्रिंस चार्ल्स से आया. लोगों से अपील की गई है कि वो अपने घरों में रहे और बाहर न निकलें.