बॉलीवुड की वो फ़िल्में जिनकी कहानी किताबों पर आधारित थीं ,यहा जानिए नाम

Date:

बॉलीवुड में प्रोड्यूसर अपनी फिल्मों के लिए अपना एक लेखक अलग से ही रखते हैं जो कि केवल उनके लिए ही फिल्मों की कहानियां लिखते हैं लेकिन बॉलीवुड की कुछ फिल्मों की कहानी या किरदार पुरानी किताबों पर आधारित हैं आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे ।

(1) साहिब बीबी और गुलाम.
ये फ़िल्म बहुत ही मशहूर थी और फ़िल्म को गुरुदत्त ने बनाया था इस फ़िल्म की कहानी बंगाली लेखक बिमल मित्र की किताब की कहानी पर बनायी गई थी।

(2) 3 इडियट .
ये फ़िल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की हिट फिल्मों में से एक थी ।ये कहानी चेतन भगत की किताब( फाइव पॉइंट समवन )पर बनाई गयी है।

(3)काई पो छे .
ये फ़िल्म भी चेतन भगत की किताब ( द थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ) पर ही बनाई गई ।निर्देशक अभिषेक कपूर इस के रचयिता है सुशांत सिंह राजपूत ने इस मूवी में मुख्य भूमिका निभाई थी ।

(4) हैदर.
इस फ़िल्म की कहानी महान ( शेक्सपियर) की किताब( हेलमेट) पर आधारित थी इस फ़िल्म में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी इस मूवी ने शाहिद ने शानदार एक्टिंग की थी ।

(5) लूटेरा.
इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा ने अभिनय किया था ।निर्देशक विक्रमादित्य मेटवानी की ये फ़िल्म लुटेरा की कहानी ( ओ हेनरी) की लिखी किताब ( वाइट नाईट) से ली थी।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related