बॉलीवुड की वो फ़िल्में जिनकी कहानी किताबों पर आधारित थीं ,यहा जानिए नाम

Date:

Follow Us On

बॉलीवुड में प्रोड्यूसर अपनी फिल्मों के लिए अपना एक लेखक अलग से ही रखते हैं जो कि केवल उनके लिए ही फिल्मों की कहानियां लिखते हैं लेकिन बॉलीवुड की कुछ फिल्मों की कहानी या किरदार पुरानी किताबों पर आधारित हैं आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे ।

(1) साहिब बीबी और गुलाम.
ये फ़िल्म बहुत ही मशहूर थी और फ़िल्म को गुरुदत्त ने बनाया था इस फ़िल्म की कहानी बंगाली लेखक बिमल मित्र की किताब की कहानी पर बनायी गई थी।

(2) 3 इडियट .
ये फ़िल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की हिट फिल्मों में से एक थी ।ये कहानी चेतन भगत की किताब( फाइव पॉइंट समवन )पर बनाई गयी है।

(3)काई पो छे .
ये फ़िल्म भी चेतन भगत की किताब ( द थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ) पर ही बनाई गई ।निर्देशक अभिषेक कपूर इस के रचयिता है सुशांत सिंह राजपूत ने इस मूवी में मुख्य भूमिका निभाई थी ।

(4) हैदर.
इस फ़िल्म की कहानी महान ( शेक्सपियर) की किताब( हेलमेट) पर आधारित थी इस फ़िल्म में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी इस मूवी ने शाहिद ने शानदार एक्टिंग की थी ।

(5) लूटेरा.
इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा ने अभिनय किया था ।निर्देशक विक्रमादित्य मेटवानी की ये फ़िल्म लुटेरा की कहानी ( ओ हेनरी) की लिखी किताब ( वाइट नाईट) से ली थी।

Share post:

Popular

More like this
Related

Rashmika Mandana Photos: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक्ट्रेस की ये फोटोज, डीप नेक ब्लाउज में ढाया कहर

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गुडबाय’ के प्रमोशन...