भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल घर वापसी की कामना कर रहा पूरा Bollywood

473

14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक 2 को अंजाम दिया गया और कई आतंकवादियों को मार गिराया। इसमें इंडियन एयरफोर्स के वीरों ने अहम भूमिका निभाई। ऐसे में अपने वीर जवानों के साहस को पूरे देश ने सेल्यूट किया। इसमें बॉलीवुड कलाकार भी शामिल हैं। बुधवार को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तानी सेना के क़ब्ज़े में होने की ख़बर जैसे ही सच साबित हुई, देशभर में उनकी सलामती की दुआएं की जानें लगी हैं। सोशल मीडिया भी विंग कमांडर की बहादुरी के चर्चों से पट गया है। इंटरनेट पर कथित तौर पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो बेहद शांति और साहस के साथ सवालों के जवाब देते नज़र आ रहे हैं। यहां बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया की तरफ़ से आये इस वीडियो और विंग कमांडर की तस्वीरों की पुष्टि भारतीय अथॉरिटीज़ की तरफ़ से नहीं की गयी है।

देशवासी विंग कमांडर की बहादुरी को सलाम कर रहे हैं। बॉलीवुड भी विंग कमांडर अभिनंदन के साहस से अभिभूत है और सेलेब्रिटीज़ उनकी सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।
दिलचस्प बात यह भी है कि Say Not War हैशटैग भी सोशल मीडिया में ट्रेंड होने लगा है। अमिताभ बच्चन ने विंग कमांडर के लिए लिखा है- शीश झुकाकर अभिनंदन।

करण जौहर ने अपने ट्वीट में लिखा है- विंग कमाडंर अभिनंदन और उनके परिवार को शक्ति मिले। भारत आपके साथ पूरे गर्व के साथ खड़ा है। निमरत कौर ने वीडियो का ज़िक्र करते
हुए लिखा है- इस वीडियो के ज़रिए दिया जा रहा संदेश साफ़ और ज़ोरदार है। विंग कमांडर अभिनंदन के साहस और संतुलन के लिए गहरा सम्मान। सच्चे सिपाही। फ़रहान अख़्तर ने लिखा है- विंग कमांडर अभिनंदन और उनके परिवार के बारे में ही सोच रहा हूं। उनके जल्द सुरक्षित लौटने की कामना करता हूं।

अनुपम खेर ने एक कविता के ज़रिए विंग कमांडर की बहादुरी को सलाम किया है।
यह असीम, निज सीमा जाने,
सागर भी तो यह पहचाने
ईस मिट्टी के पुतले मानव ने कभी न मानी हार,
तूफानों की ओर घुमा दो नाविक निज पतवार।
Salute the courage of #IAF officer #WingCommandorAbhinandan.दुनिया के हर कोने में बैठा भारतीय आपकी बहादुरी का क़ायल है और आपके साथ है।जय हिंद।

दोनों देशों के बीच बिगड़े हालातों को देखते हुए एक्ट्रेस रवीना टंडन ने ट्विट किया और दोनों देशों से एक साथ आकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात कही है।
रवीना ने ट्विट में लिखा, ”आतंकवाद और जंग के बीच में फर्क होता है। यह युद्ध आतंकवाद के खिलाफ है, किसी देश के नहीं। क्यों देश एकता दिखाते हुए आतंकवाद के खिलाफ नहीं लड़ते बजाय इसके कि उन्हें पनाह देते हैं? जब भी कोई निर्दोष मारा जाता है तो आतंकवादी अपने मनसूबों में कामयाब हो जाते हैं।”

रवीना इतना कह कर नहीं रुकी और उन्होंने एक और ट्विट किया। इसमें उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बरसी हैं। रवीना ने ट्वीट में लिखा है कि पाकिस्तान को अब आतंकवाद को पनाह देना बंद कर देना चाहिए।
”आज , कल और हमेशा कभी अगर आतंकवादी को मारा जाता है फिर चाहे सीमा के इस पार हो या उस पार, भारत हमेशा इसका स्वागत करेगा।
जब कभी भी कोई निर्दोष मारा जाएगा इस पार या उस पार, भारत हमेशा दुखी होगा। लेकिन ये देखकर दुख होता है कि जो आतंकवाद को संरक्षण देते हैं उनके साथ ऐसा नहीं है।”

बॉलीवुड सेना और सरकार के साथ मे है ऐसे में हम दुआ करेंगे कि वीर जवान अभिनंदन कि सकुशल घर वापसी हो।