अभिनेता से लेकर क्रिकेटर तक,लड़ने वाले हैं लोकसभा चुनाव , जानिए पूरी कहानी

लोकसभा चुनाव बस कुछ महीने दूर हैं. जल्‍द ही इनकी तारीखों का ऐलान होने वाला है. चुनावी माहोल को देखते हुए राजनितिक पार्टिया इन सेलिब्रिटीज को शायद इस लिए भी ला रही है शायद इससे उनको फैयदा मिलेगा . क्योकि उनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है और उनके फैन उनको ही वोट देंगे . आइए आपको बताते हैं वह कौन-कौन से सेलिब्रेटी हैं जो आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं .

मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर से कांग्रेस बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है. दरअसल, कांग्रेस प्रदेश सचिव राकेश यादव ने बयान दिया है कि सलमान के नाम पर कांग्रेस पार्टी में मंथन चल रहा है . माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने स्‍टार उम्मीदवारों की एक सूची तैयार की है. इसमें अजय देवगन का भी नाम है.

कुछ दिनों से खबर थी कि करीना कपूर खान को कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया जा सकता है और वे भोपाल, मध्यप्रदेश से चुनाव लड़ सकती हैं।लेकिन करीना कपूर खान ने इस खबर को अफवाह बताया है। गौरतलब है कि कांग्रेस के एक स्थानीय पार्षद ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर करीना कपूर खान के भोपाल से चुनाव लड़ाने की मांग की थी,जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में इस तरह की अफवाहें तेज होने लगी थी कि करीना कपूर कही राजनीति में तो नहीं आ रही . 2019 के आमचुनाव नज़दीक हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि कई राजनीतिक पार्टियां फिल्मी सितारों की लोकप्रियता भुनाना चाहती हैं और उन्हें अपनी पार्टी का टिकट देना चाहती हैं. हाल ही में खबर आई थी कि करीना कपूर खान, कांग्रेस के टिकट पर भोपाल से चुनाव लड़ सकती हैं. कांग्रेस के एक स्थानीय पार्षद ने राहुल गांधी को ख़त लिखकर करीना को उम्मीदवार बनाने की मांग की थी.

अभिनेता अनुपम खेर भी चुनाव लड़ सकते हैं. खेर की पत्नी किरण भी बीजेपी से सांसद हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी आलाकमान अनुपम से इस संबंध में संपर्क कर सकती है.
अनुपम बीते दिनों संजय बारू की किताब The Accidental Prime Minister में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका अदा कर चुके हैं.कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अक्षय कुमार भी बीजेपी की सूची में हैं. अक्षय कुमार कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं.

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के नेता जयंत चौधरी ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह से मुलाकात की. रालोद नेता की यह मुलाकात लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर हुई. इसके बाद से कयास लगाए जाने लगे की आरपी सिंह, रालोद से चुनाव लड़ सकते हैं.कई मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि बीजेपी आलाकमान गौतम गंभीर के पास भी प्रस्ताव लेकर जा सकती है. गौतम गंभीर जिस तरह से आम आदमी पार्टी पर हमले बोल रहे हैं और
उनके संन्‍यास लेने की टाइमिंग ने भी अटकलों को बल दिया है.

Related Articles

21 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here