अंतिम समय मे पैसे पैसे से मोहताज इस खलनायक ने कह दिया दुनिया को अलविदा

वो गजब के अभिनेता थे ।
वो अमिताभ बच्चन,गोविंदा,संजय दत्त जैसे अभिनेताओं के साथ काम कर चुके थे।
80 से 90 के दशक में फिल्मी दुनिया पर उनका  अपना अलग ही भौकाल था।
उनकी खलनायक की भूमिका सब को पसंद आती थी।
उसने एक दो नही बल्कि पांच पांच शादी की थी।
अपने गठीले शरीर और मूंछ की बदौलत उन्होंने पूरे बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम हासिल किया था।

जी हां हम बात कर रहे है फिल्मी दुनिया के मशहूर खलनायक महेश आनंद की,उस महेश आनंद की जो कल तक तो था लेकिन आज हमारे बीच नही है।
मुम्बई के अंधेरी इलाके में सालो से अकेले रहने वाले महेश आनंद की लाश को पुलिस ने उनके घर से शनिवार को बरामद किया।उनकी बॉडी को देखकर लग रहा था कि शायद तीन दिन पहले ही वो दुनिया को अलविदा कह चुके है। 

आपके लिए जानना जरूरी हो जाता है कि आनंद कोई छोटे मोटे कलाकार नही थे बल्कि फिल्मी दुनिया मे एक वक्त तो ऐसा था जब महेश के नाम की तूती पूरी बॉलीवुड में बोलती थी। महेश आनंद की फिल्मों की बात करे तो उन्होंने गंगा जुमना सरस्वती, शहंशाह,मजबूर,थानेदार,बेताज बादशाह,कुली नंबर 1,विजेता,लाल बादशाह,आया तूफान,जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अभी इसी साल जनवरी में  18 साल बाद उन्हें कोई फ़िल्म मिली और पहलाज निहलानी की रंगीला राजा नाम की फ़िल्म में वो गोविन्दा के साथ छोटे से रोल में दिखाई दिए पर ये फ़िल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नही कर सकी थी।

बताया जाता है कि पिछले कुछ टाइम से उन्हें फिल्मों में काम नही मिल पा रहा था और उनकी आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही थी जिसके चलते वो काफी डिप्रेशन में आ चुके थे।
शक्ति कपूर बताते है कि काम ना मिलने के चलते महेश तनाव में रहता है और उसे शराब की लत लग गई थी,वो नशे में अक्सर लोगो को फोन कर देता था और उसकी इस आदत को सुधारने के लिए कई लोगो ने कोशिशें की लेकिन महेश ने किसी की नही सुनी और धीरे धीरे उसकी  कंडीशन डाउन होती गई।
उनकी खराब आर्थिक स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपनी कहानी शेयर करते हुए कहा था कि जब उन्होंने “रंगीला राजा” मूवी साइन की थी तब उनके पास ऑटो से भी कही जाने के भी पैसे नही थे।

 पुलिस ने उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है लेकिन उनकी जान कैसे गई इस पर सस्पेंस अभी भी बना हुआ है।

Related Articles

47 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here