हैंडपंप से निकलने लगा खौलता हुआ पानी, 2 लोग बुरी तरह झुलसे और..

मुंबई से करीब 150 किलोमीटर दूर बसे पालघर जिले से एक बेहद ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है, यहाँ एक हैंडपंप से खौलता हुआ पानी निकलने लगा जिससे 2 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. हैंडपंप से बर्फ सा ठंडा पानी निकलने की खबरें आपने कई बार सुनी या देखी होगी मगर खौलता हुआ पानी और हैंडपंप, ये अनोखी ही बात है पर ये है एकदम सच.

दरअसल मुंबई से 150 किलोमीटर दूर पालघर जिले के चिखले गांव में घटी इस घटना से हर कोई कौतुहल में है. यहां एक हैंडपंप से इतना गर्म पानी निकला कि दो लोग जल गए. इसके बाद से ही पूरे गांव में हंगामा मचा हुआ है. वहीँ इस घटना के फौरन बाद ही गाँव के लोगों द्वारा हैंडपंप पर मराठी भाषा में लिख दिया गया कि इस हैंडपंप से गर्म पानी आ रहा है. इसे कृपया संभलकर छुएं।ये अनोखा हैंडपंप गांव में जिला परिषद के एक स्कूल में लगा हुआ है. वहीँ इस घटना से हैरान इलाके के लोगों का कहना है कि शनिवार को अचानक से इसमें गर्म पानी आने लगा.

जब बच्चे वहां पानी पीने गए तो खौलता हुआ पानी उनके हाथों पर गिरने लगा, बच्चों ने जाकर स्कूल के अध्यापकों को इसके बारे में सूचना दी तो उन्हें बच्चों की बात पर कतई यकीन ही नहीं हुआ लेकिन जब उन्होंने खुद इसकी जांच की तो पता लगा कि इसमें जो पानी आ रहा था वो बेहद ही गर्मथा और उससे लगातार भाप निकलती जा रही थी.
गाँव में हुई इस अलग ही तरह की घटना के बाद लोग वहां दूर दूर से उस हैंडपंप को देखने उमड़ रहे हैं, वहीँ कुछ लोग तो इसे गांव में हुई कोई दैवीय चमत्कार भी मान रहे हैं. गौरतलब है इस पर भूविज्ञान विभाग भी अब जांच करेगा और इसके पीछे क्या वैज्ञानिक कारण हैं वो भी जानने की कोशिश की जाएगी। हालाँकि गाँव वालों का कहना है इसे आस्था से जोड़कर न देखा जाये बल्कि इसे वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखे जाने की जरूरत है.

Related Articles