राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की मुराद होगी पूरी, 9 सीटें जीतने के बाद राज्यसभा में बीजेपी किसी भी बिल को…

राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को होने वाले चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. इस बार फिर चुनाव में राजनितिक घमासान देखने को मिल सकता है. वहीं दूसरी ओर गुजरात में कांग्रेस के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद पार्टी को बड़ा झटका लगा है.

जानकारी के लिए बता दें गुजरात में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी की स्थिती मजबूत हो गयी है वहीं आलाकमान ने कर्नाटक में दो ऐसे प्रत्याशियों के नाम राज्यसभा के लिए घोषित कर दिए हैं जिनके बारे में खुद वहां के सीएम येदियुरप्पा को भी नही पता था.

राज्यसभा की जिन 18 सीटों के लिए मतदान होने हैं उनमे से गुजरात और आंध्रप्रदेश की 4-4 सीट शामिल हैं, राजस्थान मध्यप्रदेश से 3-3, झारखंड की 2 और मणिपुर मेघालय की 1-1 सीट है.

गौरतलब है कि आंकड़ों को देखते हुए बीजेपी की राज्यसभा में एक बार फिर ताकत बढ़ने वाली है. बताया जा रहा है कि 19 जून को होने वाले चुनाव में बीजेपी 9 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. जिसके बाद राज्यसभा में NDA की सीटों की संख्या 100 हो जाएगी और फिर बीजेपी किसी भी बिल को पास करवाने के लिए बीजेपी को बस 22 वोटों की जरूरत पड़ा करेगी.