कृषि बिल को लेकर अब बिहार में भाजपा करेगी बैठक, किसानो को बताएगी इस बिल के फायदे

55

बिहार चुनाव के बीच अब कृषि बिल को लेकर देश में वि’प’क्ष ने वि’रो’ध प्र’द’र्श’न शुरू कर दिया है. कृषि बिल को लेकर राज्यसभा में वि’प’क्ष के 8 सासंदो ने जमकर बवाल किया है. इन 8 सासंदो ने उपसभापति के साथ ब’द’स’लु’की की और ऊपर चढ़कर उनके माइक को मो’ड़ा और रूल बुक को फा’ड़ दिया है. जिसके बाद राज्यसभा स्पीकर वेंकैया नायडू ने उन सभी सासंदो को नि’लं’बि’त कर दिया है. दिल्ली से लेकर बिहार तक इसकी गूंज सुनाई दे रही.

बिहार में भाजपा किसान मोर्चा ने नये कृषि बिल के प’क्ष में कैंपेन के साथ वि’रो’धि’यों के ब’या’नबा’जी पर भी प’ल’ट’वा’र शुरू कर दिया है. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में वर्चुअल बैठक का आयोजन किया और वहां पर कृ’षि सह पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि ‘विपक्ष किसानों को इस मुद्दे पर भ्र’मि’त कर रहा है. यह बिल किसानों के हित के लिए मील का प’त्थ’र साबित होगा.’

उन्होंने कहा कि ‘किसान अब अपने उत्पादों को जब चाहें, जहां चाहे, जिसे चाहें, बेच सकते हैं. इससे किसानों को फसल की अच्छी कीमत मिलेगी. एक देश-एक बाजार की दिशा में यह बहुत ही महत्वपूर्ण एवं दूरदर्शी पहल है. उन्होंने मोर्चा के सभी सदस्यों से कहा कि वे गांव-गांव जाकर खासतौर से किसानों को इस बिल से जुड़े सभी फायदों के बारे में विस्तार से बतायें.