ताहिर हुसैन की सा’जिश सामने आने के बाद भाजपा ने किया कांग्रेस और AAP पर पलटवार

839

दिल्ली हिं’सा मामले को लेकर सियासी घटनाक्रम बहुत तेज़ी से बदलता हुआ नजर आ रहा है. उसके कई कारण है. अभी कुछ देर पहले कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली की हिं’सा को लेकर राष्ट्रपति के पास पहुंची थी और उसने ये मांग की है कि अमित शाह अपना इस्तीफा दें क्योंकि दिल्ली हिं’सा में समय पर कदम ना उठाना उनकी गलती है. इसी को लेकर कांग्रेस ने उनके इस्तीफे की मांग की है. इन सबके बीच आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के घर से पे’ट्रो’ल ब’म मिलने की सूचना मिली है. ताहिर हुसैन वही है जिसके घर के उपर से IB के कांस्टेबल अंकित शर्मा की ह’त्या की गई थी. अब इसको लेकर आम आदमी पार्टी अपनी सफाई देते हुए नज़र आ रही है.

इन सबको लेकर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हम’ला’वर हो गई है. कांग्रेस के आरो’पों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ‘दिल्ली में पिछले दो दिनो से शांति है. गिर’फ्ता’रियां हो रही हैं. साजि’श करने वाले बेन’काब होंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर नि’शाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री दं’गा’ग्र’स्त क्षेत्रों में जाने की बजाय विधानसभा में इन दं’गों में मरने वालों का मज’हब बता रहे हैं. जबकी कल हाई कोर्ट ने केजरीवाल को आदेश दिया था कि वो दं’गा ग्र’स्त इ’लाकें में जायें और लोगो को समझायें और उनसे बोले की शांती बनाये रखे. आगे प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कल सोनिया जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आज राष्ट्रपति के दरवाजे पर पहुंचे और वहां भाजपा पर दो’षा’रोपण कर रहे हैं.’

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस करके आ’रोप लगाया है कि ये दो दिन की हिं’सा नहीं है. ये हिं’सा दो महीने से से ज्यादा की है. जो शाहीन बाग से शूरु हुई थी. उन्होंने आगे कहा कि हिं’सा करने के लिए लोगों को उ’क’सा’या जा रहा है. CAA पारित होने के बाद राम लीला मैदान में सोनिया जी की रैली हुई जिसमें उन्होंने कहा था कि ये आर- पार की लड़ाई है, फैसला लेना पड़ेगा इस पार या उस पार उक’सा’ने का काम वहीं से शुरू हुआ है.