को’रोनाका’ल के चलते बिहार चुनाव में इस बार बीजेपी इस अ’नोखे तरीके से कर रही प्र’चार-प्र’सार

33

बिहार विधानसभा चुनावो का बि’गुल ब’ज चुका है. वही कल चुनाव आयोग ने चुनाव की तारी’खों का ऐ’लान भी कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि विधानसभा चुनावो को तीन च’रणों में सम्प’न्न किया जायेगा. साथ ही इस बार कोरोना का’ल की वजह से ख़ास सुरक्षा का ख़ा’स ध्यान भी रखा जायेगा. वही दूसरी तरफ तारीखों के ऐला’न के बाद अब सभी पार्टियां ने भी अपनी तैयारी कर ली है.

वही भाजपा ने भी बिहार में अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और कोरोना का’ल को देखते हुए भाजपा भी इस चु’नाव में जनसंप’र्क अभि’यान को ही लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का सबसे ज्यादा प्रभा’वी माध्य’म बना रही है. इसके तहत पार्टी सभी जाति’यों खासकर पि’छड़ी और अति’पि’छड़ी व’र्ग की सभी जाति’यों के साथ अलग-अलग वर्चु’अल मा’ध्यम से मी’टिंग या सम्मे’लन कर रही है. इसे पार्टी के बड़े नेता संबो’धित कर रहे हैं.

इतना ही नहीं पार्टी वकील, डॉक्टर, शिक्षक, बु’द्धिजी’वी स’मेत अन्य कई प्रोफे’शनल के साथ भी अलग-अलग सम्मे’लन या वर्चु’अल मी’टिंग करके व्या’पक स्त’र पर जनसं’पर्क कर रही है. किसी व’र्ग का कोई वोट’र नहीं छूटे इसी उद्दे’श्य के साथ पार्टी चुनावी अभियान में जुटी हुई है. इस तरह से पार्टी माइ’क्रो लेवल पर टुक’ड़ों में ऐसे स’म्मेलन करके लोगों को अपनी तरफ ला’मबं’द करने में जुटी हुई है. जाहिर है कोरोना का प्र’भाव देश के बाकी राज्यों के साथ साथ बिहार पर भी पड़ रहा है और इसी वजह से भाजपा इस चीज को लेकर काफी साव’धानी से काम कर रही है.