दिल्ली में चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने थामा ‘आप’ का दामन

2112

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो चुकी है. सभी दल एड़ी-चोटी का जोर लगाकर प्रचार-प्रसार में जुट गये हैं. वहीँ दूसरी ओर एक पार्टी का दूसरी पार्टी पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है. अब चुनावों में महज कुछ ही दिन बाकी रह गये हैं, ऐसे में एक बहुत बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है.

जी हाँ जहां एक तरफ गृह मंत्री अमित शाह जैसे कई बड़े नेताओं ने दिल्ली में जान लगा दी है वहीँ दूसरी ओर विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के बड़े हरशरण सिंह ने बीजेपी से नाता तोड़कर आम आदमी में पार्टी में शामिल होकर पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है. उनका आप में जाना बीजेपी के लिए झटका माना जा रहा है.

हरशरण सिंह की सिख समुदाय के बीच अच्छी पैठ मानी जाती है. अब ऐसे में उनके “आप” में जाने से बीजेपी का सिख वोट आप में खिसकने का ख’तरा बढ़ गया है. इससे पहले भी हरशरण बल्ली अपना खेमा बदल चुके हैं. बात 2013 की है जब बल्ली को बीजेपी से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया था, हालाँकि वह बीजेपी में जल्द ही वापस आ गये थे और कांग्रेस में जाना बड़ी गलती बताया था.

गौरतलब है कि 1993-2008 तक लगातार चार बार हरशरण सिंह बल्ली ने बीजेपी से टिकट पाकर जीत दर्ज की थी. फिर बीच में वह एक बार कांग्रेस में चले गये थे, अब उन्हें इस बार भी टिकट नही मिला तो उन्होंने आप की तरफ अपना रुख बदल लिया. अब देखना यह है कि उनके “आप” में जाने से सिख समुदाय के वोटों पर क्या असर पड़ता है.