सीएम नीतीश कुमार संग आज हो सकती है बीजेपी के नेताओं की अहम बैठक, NDA में सीट शेयरिंग को लेकर तय हो सकता है फ़ॉर्मूला

49

 बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ साथ आज पहले चरण की अधिसूचना भी इलेक्शन कमीशन ने जारी कर दी है. पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को होना है. लेकिन अगर सीट शेयरिंग की बात करें तो अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई हैं. किसी भी गठबंधन में सभी के अंदर खीं’चता’न मची हुई हैं.

सीट बंटवारे को लेकर सबसे बड़ा पें’च फं’सा हुआ है कि दलों को जो भी अपनी मन पसंद सीट है वो नहीं मिल रही है कहीं न कहीं ये भी कारण सामने आ रहा हैं. सीट को लेकर बीजेपी आरजेडी और एलजेपी के अंदर भी अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. इसकी चर्चा अब दिल्ली तक भी पहुँच चुकी है.

इससे पहले बुधवार को दिल्ली में दिन भर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के सरकारी आवास पर बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, नवनियुक्त बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस की अहम बैठक हुई. थोड़ी देर के लिए इस बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, संगठन मंत्री नागेंद्र जी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी गये. दोपहर बाद लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की. यह मुलाकात देर रात चली.कल रात को बीजेपी के कई नेता दिल्ली से वापस आ गये हैं और अब आज बताया जा रहा है की सीएम नीतीश कुमार के साथ बीजेपी नेताओं की बैठक हो सकती हैं. अब उसमे देखना की क्या सीट शेयरिंग को लेकर सभी दलों में बात बनती है या नहीं.