बीजेपी नेता बाबुल सुप्रिया ने राजनीति को कहा अलविदा, जानिए क्या है खास वजह

142

बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव संपन्न हुए है और एक बार फिर से TMC ने बंगाल की कमान संभाली है. वही दूसरी तरफ बीजेपी दूसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी. मालूम हो कि बीजेपी और TMC के बीच मुकाबला कांटे की टक्कर का था. वही इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और बंगाल में बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार बाबुल सुप्रिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी नेता बाबुल सुप्रिया ने राजनीति को अलविदा कह दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में रहने की जरूरत नहीं है. वे राजनीति से अलग होकर भी अपने उस उदेश्य को पूरा कर सकते हैं. साथ ही साथ उन्होंने ये भी लिखा कि वे हमेशा से बीजेपी का ही हिस्सा रहे हैं और रहेंगे.

बाबुल सुप्रिया के इस पोस्ट के बाद कई अटकले तेज़ हो गयी है. साथ ही ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि उनका पार्टी के साथ कोई मतभेद तो नहीं रहा. मालूम हो कि हाल ही में पीएम मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था लेकिन उसमें बाबुल सुप्रिया को जगह नहीं दी गयी थी और उन्हें उनके पद से इस्तीफा भी दिया गया था जिसके बाद से ही उनकी इस मामले पर लगातार चुप्पी को लेकर कई सवाल भी उठाये जा रहे थे. हालाँकि राजनीति छोड़ने की असल वजह क्या है इसका अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है.