राज्यसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका देने की तैयारी कर रही है बीजेपी !

मध्यप्रदेश में आने वाले उपचुनाव से पहले राज्यसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. दरअसल राज्य में कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था. अब इन सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिसको लेकर बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया ने कमर कस ली थी.

जानकारी के लिए बता दें सूबे में कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका ये लगा था कि सिंधिया ने भाजपा का दामन थाम लिया था और उनकी सरकार गिर गयी. अब बीजेपी राज्य में कांग्रेस को उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी कर रही है. कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश में आगामी दिनों में सियासी भूचाल आने की संभावना है.

भाजपा के पास उपचुनाव से बड़ा मौका राज्यसभा चुनाव में अधिक सीट जीतने का है. भाजपा का इस चुनाव में प्रयास ये है कि वो कांग्रेस को एक और बड़ा झटका दिया जाए. भाजपा अब कांग्रेस के उन असन्तुष्ट विधायकों से संर्पक साधने में लग गई है जो पार्टी के अंदर चल रही खेमेबाजी में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

गौरतलब है कि भाजपा के एक वरिष्ठ नेता हितेष वाजपेयी का कहना है कि “आगामी समय में कांग्रेस में टूट होना तय है मगर यह अटूट अंदरूनी होगी या लोग बाहर निकल कर आएंगे यह तो वक्त ही बताएगा। इस टूट से भाजपा का कोई लेना देना नहीं होगा, यह तो कांग्रेस के अंदर चल रही खींचतान के चलते होने वाला है.” अब बीजेपी उन विधायकों से संर्पक साधने में लग गयी है जो सिंधिया के संपर्क में नही हैं और उनसे संपर्क साधकर कांग्रेस को बड़ा झटका दे सकती है.