बिहार चुनाव में बीजेपी ने तय किया अपनी जीत का फ़ॉर्मूला, लेकिन एनडीए में सीट शेयरिंग का पेंच अभी भी फंसा

65

बिहार चुनाव का बिगुल बच चुका है. पार्टियों नें अपने अपने बिसाब से चुनाव प्रचार भी शूरु कर दिया है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही नेताओं के दल बदलने का भी दौर शूरु हो गया है. बिहार चुनाव को लेकर पहले चरण की अधिसूचना जारी कर दी गई है. पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को होना है. लेकिन अगर बात करें सीट शेयरिंग की तो अभी तक किसी भी दल में सीट को लेकर बात नही बन पाई है हर तरफ खींचतान मची हुई है.

वहीं बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी के रा’ष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर कल  बैठक भी हुई थी. जिसमें की गृह मंत्री अमित शाह भी शा’मिल हुए थे. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में सीट शेय’रिंग पर चर्चा की जा रही है साथ ही एलजेपी के साथ गठ’बंधन के फा’र्मूले पर भी चर्चा हो रही है. हालांकि चिराग पासवान एनडीए में रहेंगे या नहीं, इस पर अभी तक सं’शय का’यम है. इतना ही नहीं अमित शाह के बैठक में शामिल होने के बाद क’यास लगाये जा रहे है कि एनडीए के सभी घ’टक दल के नेता दिल्ली में ही मिल-बैठकर सीटों का औप’चारिक ऐ’लान करेंगे.

वहीं दूसरी तरफ ये भी खबर आ रही है की बीजेपी ने बिहार चुनाव को जीतने के लिए अपना फॉर्मूला तैयार कर लिया है. पार्टी ने इसके लिए सभी विधानसभा सीटों को 4 हिस्सों में बांटा है और पहले हिस्से में उन सीटों को लिया है जिस पर बीजेपी की जीत पक्की है. यानि उन सीटों पर बीजेपी सीधे दावा ठोकेगी.

बीजेपी ने तो जीत का फॉर्मूला तैयार कर लिया है लेकिन अभी एनडीए के अंदर खींचतान जारी है. एलजेपी को लेकर अभी सीट शेयरिंग की बात नही बन पाई है. अभ आगे देखना ये है कि क्या होता है?