साधुओं की लिं’चिंग के बाद भाजपा हुई ह’मला’वर, बैकफुट पर उद्धव सरकार

4222

हमारा  देश कोरो’ना वायरस जैसे संकट के दौर से गुजर रहा हैं. वही बात करें मुंबई की तो कोरो’ना ने मुंबई में त’बाही मचा रखी हैं. कोरो’ना के साथ साथ मुंबई में जो हुआ है वो काफी द’र्दना’क हा’दसा हैं. साधुयों के साथ मॉ’ब लिं’चिंग की घ’टना ने देश को झकझोर कर रख दिया हैं. आज उद्धव सरकार पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं.

मुंबई के पालघर में कुछ ऐसा हुआ हैं जिसको जान कर आपके होश फक्ता रह जायेंगे. मुंबई के अंदर अ’फवाह का दौर ऐसा चल रहा है. अभी कुछ दिन पहले एक अफ’वाह उडी थी. इसी कड़ी में एक और अफवाह कल उडी. इस अफवाह ने महाराष्ट्र के पालघर में तीन लोगों की जा’न ले ली है. जो की बहुत ही ज’घन्य अ’परा’ध हैं. वही महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि धर्म विशेष को लेकर ये ह’त्याएं नहीं हुई हैं. सरकार ने इस मामले को धार्मिक रंग नहीं देने की अपील की है.

अफवाह कितनी ख’तरना’क हो सकती है, ये घ’टना उसकी गवाही है. घटना महाराष्ट्र के पालघर की है जहां एक अफ’वाह की वजह से पुलिस की मौजूदगी में तीन लोगों की ह’त्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में 101 लोगों को हि’रास’त में लिया है. जबकि 9 नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया है. पुलिस ने ह’त्या, दं’गा करने और सरकारी कर्मचारी पर ह’मला करने के के’स द’र्ज किए हैं.

अफ’वाह के चलते मुंबई के पालघर में कल दो साधुओं और उनके ड्राईवर की ‘पीट कर ह’त्या कर दी गई. हुआ कुछ ऐसा गुरुवार की शाम दो साधु कांदिवली से ड्राइवर के साथ सूरत के लिए निकले थे. साधू पालघर के जिस गांव से होकर गुजर रहे थे वहां अ’पह’रण और चो’री की अफ’वाह फैली थी. अ’फवा’ह ये थी कि लॉकडाउन की आड़ में अ’पह’रण किया जा रहा है. अफवाह ये भी थी कि अप’हरण कर लोगों की किडनी निकाली जा रही है. इस अ’फवाह ने तीनो निर्दो’ष लोगों की जा’न ले ली.

तीनो की ह’त्या पुलिस के सामने हुई हैं. तो उस वक़्त पुलिस हाथ पर हाथ धरे वह क्या कर रही थी? इस पूरे मा’मला को लेकर बीजेपी ने उद्धव सरकार पर जमकर ह’मला बोला हैं ये जो घ’टना हुए है. इसमें किसी भी लिबरल का बयान सामने निकल कर नहीं आया हैं और न ही अब किसी को ये मॉ’ब लिं’चिंग दिख रही होगी. क्या अब संविधान की ह’त्या नहीं हैं ये? आज पूरे देश में इस घ’टना को लेकर आ’क्रोश ही आक्रो’श हैं. उद्धव जिस रामराज्य की बात करते हैं वो यही है क्या? लेकिन हाँ एक बात ये महतवपूर्ण है कि आप लोग अफ’वाह पर ध्यान न दें.