पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेताओं की गुंडागर्दी, लाइव शो में बीजेपी नेता पर उठाया हाथ

350

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को मारा गया, पीटा गया यहाँ तक कि उनका मर्डर तक कर दिया गया और अभी भी यही सब किया जा रहा है. लोकसभा चुनाव सर पर हैं ऐसे में सभी नेता सडकों गलियों और मुहल्लों में घूम रहे हैं.. रलियाँ आयोजित हो रही हैं. नेताओं को लगातार टीवी शो और डिबेट के लिए बुलाया जा रहा है लेकिन ऐसे जगहो पर भी टीएमसी के नेता अपनी गुंडई से बाज नही आते हैं. ताजा वीडियो एक बंगला न्यूज चैनल के डिबेट के दौरान का हैं जहाँ टीएमसी के मंत्री साहब बीजेपी के नेता पर हाथ तक उठा लिए मारने के लिए.. मामला कूचबिहार का है. जिस बीजेपी के नेता पर मंत्री साहब ने हाथ उठाया है उनका नाम निशीथ प्रमाणिक है और ये बीजेपी के उम्मीदवार हैं.. आप पहले ये वीडियो देखिये फिर हम आपको आगे बताते हैं..

अब इस कार्यक्रम में मंत्री साहब मौजूद थे और जब मंत्री जी किसी कार्यक्रम में मौजूद हो तो उनके साथ कुछ समर्थक जरूर होंगे… जिनका काम जयकारा लगाना और विरोधियों को पीटने का होता है. यहाँ मंत्री साहब ने हाथ क्या उठाया मारने के लिए.. तो एंकर ने रोका लेकिन समर्थकों का क्या करें.. उन्हें तो जैसे बस इशारा मिल गया और वे भिड़ गये अपने काम में… और इतनी शिद्दत से अपने काम को अंजाम दिया जिसे वीडियो में आप साफतौर पर देख सकते हैं.


अब आप तो जान ही गये होंगे कि पशिचम बंगाल ने टीएमसी के कार्यकर्ता किस तरह के उत्पात मचाये हुए हैं जो पूरे देश की सुर्ख़ियों रही हैं. अब तक हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप भी टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर ही लगता आ रहा है. पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं. ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल से सत्ता खिसकती दिखाई दे रही हैं. और जनाधार बीजेपी की तरफ ट्रान्सफर हो रहा है. इससे टीएमसी के कार्यकर्ताओं में आक्रोश हैं.हालाँकि ऊपर दिखाए गये वीडियो में यह स्पष्ट नही है कि लड़ाई किस बात पर शुरू हुई लेकिन पश्चिम बंगाल में अक्सर बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या होती रही हैं… और लगातार होती रही हैं. ममता सरकार इसे रोकने में नाकाम रही है.
जिस बीजेपी नेता पर टीएमसी के मंत्री साहब ने हाथ उठाया है. उनके समर्थन में रैली करने के लिए प्रधानमंत्री रविवार को पहुंचे थे. यहाँ पहुंचकर प्रधानमन्त्री मोदी ने ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला. मोदी ने कूचबिहार की रास मेला मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने राज्य में गुंडों को खुला छोड़ रखा है उन्होंने कहा, ‘‘दीदी ने सारदा घोटाले, रोज वैली घोटाले और नारद घोटाले से पश्चिम बंगाल को बर्बाद कर दिया है। मैं आपसे वादा करता हूं कि यह चौकीदार लूटे गए एक-एक पैसे का जवाब मांगेगा।’’ , ‘‘दीदी ने बड़ी संख्या में लोगों को रैली में भाग लेने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश की। वह ऐसी बचकानी हरकतों से चुनाव जीतने की उम्मीद कैसे कर सकती हैं।’’


वैसे ममता सरकार अपने रवैये को लेकर काफी विवादों में रह चुकी हैं. कभी नजदीकी अधिकारी को बचाने के लिए सीबीआई के अधिकारीयों को गिरफ्तार करवाना हो, या फिर बीजेपी नेताओं को रैली करने के लिए अनुमति ना देने की बात हो और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या पर चुप्पी हो इन सबमें ममता सरकार अव्वल रही हैं. ख्होब सुर्ख़ियों में रही हैं और विवादों से टीएमसी और उनके नेताओं का तो पुराना नाता है. हालाँकि जिस तरह से बीजेपी का जनाधार बंगाल में बढ़ रहा है उससे टीएमसी की धड़कने बढ़ी हुई हैं. हालाँकि ये देखने वाली बात तो जरूर होगी बीजेपी पश्चिम बंगाल में कितनी सीटें जीतने में कामयाब होती है.