बिहार चुनाव से पहले भाजपा जल्द जारी कर सकती है अपना घो’षणा पत्र

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले च’रण का मतदान भले ही 28 अक्टूबर को होना है लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही चुनावी रण में उतर आये है.इतना ही नहीं चुनावो को ध्यान में रखते हुए स’त्ता प’क्ष और विप’क्ष दोनों ने अपनी सीट शेय’रिंग को लेकर रण’नीति बनाना शुरू कर दिया है. वही दूसरी तरफ आ’रोप प्रत्या’रोप का दौर भी शुरू हो गया है.

वही विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा भी अपना घो’षणा-पत्र 10-11 अक्तूबर तक जारी कर सकती है. इसकी तैयारी के लिए कृषि मंत्री प्रेम कुमार की अगु’आई में ग’ठित घो’षणापत्र समिति इसे अं’तिम रूप देने में जुटी हुई है.

इतना ही नहीं इस बार आम लोगों से भी बड़ी संख्या में सु’झाव लिये जा रहे हैं. अब तक मि’स कॉ’ल के मा’ध्यम से सु’झाव देने की सुवि’धा के तहत करीब ढाई लाख लोगों ने कई तरह के सु’झाव दिये हैं. इसके अलावा रा’ज्यभर की विभिन्न पंचा’यतों में घू’म रहे 120 प्रचा’र र’थों में रखी सुझा’व-पेटी में लि’खित सु’झाव देने के माध्य’म से करीब 60 हजार सु’झाव आये हैं.

जिसके आ’धार पर भाजपा अपना घो’षणा पत्र को तैयार कर रही है. जाहिर है बिहार में चुनाव को लेकर जहाँ वि’पक्ष ने कम’र क’स ली है वही भाजपा ने भी बिहार की जनता को लुभा’ने के लिए रण’नीति बना ली है. खैर ये तो अब तब ही पता चलेगा कि लोगो ने क्या सुझा’व दिए है और घोष’णा प’त्रों में किन किन सुझा’वों को शामिल किया गया है.

Related Articles