बीजेपी ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा कहीं इनकी ही तो नहीं है दिल्ली दंगों में साजिश?

797

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में  हिं’सा होने के बाद अब हा’लत कुछ हद्द तक पटरी पर लौटते दिख रहें हैं. ये तब हुआ जब देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कमान अपने हांथों में ले रखी है. अमित शाह ने NSA अजीत डोभाल को हिं’सा ग्रस्त इलाकों में सड़क पर उतार दिया है. उसके बाद से दिल्ली के हालात काफी सुधरे हुए नजर आ रहें हैं.

मोदी सरकार में राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कल कहा है कि दं’गों के पीछे कोई साजि’श तो नहीं थी?  इसकी पूरी जांच केंद्र सरकार कर रही है. इसकी तह तक जाएगी. मोदी सरकार की तरफ से गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने इसपर बयान दिया है रेड्डी ने दं’गों के लिए राज’नी’तिक पार्टियों, सोशल मीडिया को भी जिम्मे’दार ठहराया है  उन्होंने आगे फिर दोहराया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) की वजह से किसी भारतीय की नागरिकता नहीं जानेवाली है.

हैदराबाद में हुए एक कार्यक्रम में रेड्डी ने कहा, ‘मोदी सरकार हिं’सा की तह तक जाकर सच को निकालने की पूरी कोशिश करेगी. जो भी इसमें संलिप्त पाया जायेगा उसके ऊपर कार्यवाई की जाएगी. रेड्डी ने आगे कहा कि देखा जायेगा कि हिं’सा करने के पीछे या दिल्ली में दं’गे भड’काने को लेकर किस-किस का हाथ है. रेड्डी ने ये भी कहा कि हिं’सा के पीछे कोई सा’जिश तो नहीं थी.’ जिसकी वजह से पूरी दिल्ली को इन दं’गाइ’यों ने ज’ला कर राख कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि पिछले हफ्ते दिल्ली ने काफी कुछ झे’ला. दुर्भा’ग्य से कई बेगु’नाह लोगों ने जा’न गंवाई, आर्थिक स्तर पर नुक’सान झे’ला. इसमें एक बहादुर कांस्टेबल भी शामिल था. राजनीतिक पार्टियों द्वारा फै’लाई गई अफ’वाहों की वजह से दिल्ली में इतना ज्यादा दं’गा भड़का और कई लोगों की जा’न भी चली गई.

केंद्र की मोदी सरकार इसपर जाँ’च करेगी और जो भी गुन’हगार होगा उस पर एक्शन लिया जायेगा. इसमें किसी भी दं’गा’इयों को बक्शा नहीं जायेगा और न ही कोई बच सकता है.