बढ़ते अपराध पर ये क्या बोले बिहार के डीजीपी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

2597

आज के समय में पूरे देश में यही खबर चल रही है कि हैदराबाद में महिला की हत्या, उन्नाव में महिला की हत्या, बिहार में महिला की हत्या. इस तरह की खबर ने पिछले कुछ दिनों से लोगों में आक्रोश पैदा कर दी है. हालाँकि ये खबर सिर्फ आम लोगों को ही परेशान नही कर रही बल्कि इस तरह की घटनाओं की वजह से पुलिस भी परेशान है. इस समय बिहार के डीजीपी का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

दरअसल बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय वायरल वीडियो में एक पत्रकार पर गुस्सा होते दिखाई दे रहे है. हालाँकि वो गुस्सा सिर्फ पत्रकार के खिलाफ नही था बल्कि गुस्सा समाज के खिलाफ भी था. बिहार के डीजीपी से महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को लेकर सवाल किया जा रहा था. इस पर जवाब देते हुए बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भड़क गये. उसके बाद उन्होंने कहा कि अपराध को कम करने की जिम्मेदारी केवल पुलिस की नहीं है समाज की भी है. उन्होंने कहा कि कभी जाति के नाम पर, मज़बह के नाम पर अपराधी का समर्थन करते हो. अपराधी को हीरो बनाते हो, उसकी पूजा करते हो, माला पहनाते हो और फिर अपराध रोकने की बात करते हो.

इसके साथ ही गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि अपराध रोकने का काम सिर्फ पुलिस का नहीं है, समाज का है. समाज के सब लोगों को उठाना होगा और अपराध के खिलाफ लड़ना होगा. गुप्तेश्वर पाण्डेय की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है कि ये बात तो सच है कि जब समाज जागरूक नही होगा तब तक अपराध को रोका नही जा सकता.

देखिये वीडियो

रेप, मर्डर के, छेड़खानी के कई प्रकार के मामलों में जेल से निकलने हम लोगों के बीच के ही लोग आकर उनका स्वागत करते हैं. उनका उत्साह बढाते हैं. यही भी गलती है हमारे समाज की, सबसे पहले हमें समाज को सुधारना पड़ेगा. अपराधियों का साथ छोड़ना पड़ेगा. तब जाकर अपराध पर लगाम लगाईं जा सकती है.