अनलॉक 4 के तहत बिहार सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत, अब 100 लोग..

देश में कोरोना के मरीजों की रफ़्तार अभी थमती नजर नही आ रही है. मरीजों की संख्या हर दिन नए नए रिकॉर्ड बना रही है. सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद भी हर दिन 80-90 हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं इसी बीच एक बड़ी ख़बर बिहार से आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के कहर के बीच बिहार के अनलॉक 4 की गाइडलाइंस जारी कर दी गयी है जिसमें जनता को काफी राहत दी गयी है. सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार स्कूल खुल जाएंगे हालांकि नियमित क्लास का अभी नही चलेंगी.

गाइडलाइन्स के अनुसार शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी तक शिक्षक, गैर शिक्षण संस्थान को ऑनलाइन क्लास के साथ बिहार की जनता को एक बड़ी राहत अनलॉक 4 के तहत दी गयी है.अब बिहार में 100 लोगों के साथ धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकता है. केंद्र सरकार के अनुसार गाइडलाइंस में ये भी साफ किया गया है कि कंटेन्मेंट जॉन में किसी भी तरह की रियायत नही दी जाएगी.

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने भी केंद्र सरकार के अनुसार ही जनता को राहत दी है. ऐस में बिहार में अब दुकानें और दूसरे संस्थानों को खोलने के लिए स्थानीय स्तर किसी तरह के लॉकडाउन संबंधी आदेश प्रभावी नही होंगे. सोमवार से धार्मिक, सामाजिक और खेल से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किये जा सकते हैं जिनमें 100 लोग शामिल हो सकते हैं.

Related Articles