बिहार चुनाव से पहले किया नीतीश कुमार ने दावा, कहा इतनी सीटें NDA के खाते में

2292

राजनीति की बात हो और उसमे बिहार का नाम न हो ऐसा हो नही सकता. बिहार की राजनीति का देश की राजनीति पर बहुत  असर पड़ता हैं. हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव खत्म हुआ हैं. जिसके बाद दिल्ली में एक बार फिर से केजरीवाल की सरकार बन गयी हैं. चुनाव से पहले लोगों की निगाहें दिल्ली के विधानसभा चुनाव पर ही थी. जिसके बाद अब लोगो की निगाहें बिहार के विधानसभा चुनावो पर हैं.

बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसकी वजह से बिहार की राजनीति में एक बार फिर से हलचल मची हैं. बता दें बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से दावा किया हैं. कि एक बार फिर से NDA की सरकार बनेगी और 200 से अधिक सीटों पर अपनी जीत को दर्ज भी करेगी. पहले भी बिहार की सत्ता पर NDA ने जीत दर्ज की थी. जिसके बाद एक बार फिर नीतीश कुमार ने अपन दावा किया हैं.

दरअसल नीतीश कुमार इससे पहले भी 40 में से 40 सीटें लाने का दावा कर चुके हैं. जिसके NDB के खाते में किशनगढ़ की सीट को छोड़ कर सारी सीटें उसके खाते में आई थी. इसी के साथ नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता जानती हैं की क्या सही है क्या गलत उन्हें सही गलत का चुनाव करना आता हैं. महागठबंधन में नेता केवल बिहार के लोगों को गुमराह करने का काम करते हैं लेकिन इस बार उनको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं उन्हें जनता पर पूरा भरोसा हैं.

बता दें नीतीश कुमार ने दावा करे हुए कहा की इस बार 243 में से 200 से अधिक सीटें आएंगी. यह दावा नीतीश कुमार ने अपनी कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में किया. इसी के साथ उन्होंने कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ाया. गौरतलब हैं बिहार की राजनीति में हलचल होती ही रहती हैं. उसके बाद नीतीश कुमार का यह दावा कितना सही साबित होगा यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा.