तेजस्वी यादव के आ’त्मनि’र्भर बनने की तैयारी पर जेडीयू मंत्री ने क’सा तं’ज, कहा “लालू की छ’वि से बाहर…”

74

बिहार में विधानसभा चुनाव का चु’नावी दौर शुरू हो गया है और इसी बीच सभी पार्टियां मै’दान में उतर आई है. साथ ही आ’रोप और प्रत्या’रोप का दौर शुरू हो गया है. इतना ही नहीं चुनावी माहौल को देखते हुए RJD भी बिहार की जनता को लु’भाने के लिए नहीं नयी त’रकीब निकालने में लगी हुई है. तो दूसरी तरफ केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से भी भी बिहारवासियों को कई सौ’गाते दी गयी है.

इसी सब के बीच में एक नया मो’ड़ आया है. दरअसल अब RJD भी आ’त्मनि’र्भर बनने की तैया’री में लगी हुई है और इसी वजह से अब पटना में हर जगह तेजस्वी यादव के पो’स्टर लगा दिए गए है लेकिन ख़ास बात ये है कि इन पोस्ट’र में न तो लालू यादव है न ही राबड़ी देवी और न ही तेज़ प्रताप यादव है.

जिस पर अब आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ‘तेजस्वी जी अब आ’त्म’नि’र्भर हैं. इसमें कोई श’क नहीं है कि वे अब मुख्यमंत्री पद के उम्मी’दवार हैं. लालू प्रसाद यादव की त’स्वीर को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी त’स्वीर तो जनता के दिल में लगी है. पो’स्टर में रहने न रहने से फ’र्क नहीं पड़ता.’

जिस पर अब जेडीयू मंत्री अशोक चौधरी तंज क’सते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव लालू की छवि से बाहर निकलना चाह रहे हैं. लालू-राबड़ी शासनकाल के 15 सालों का बो’झ लेकर चलने में वो परे’शान हैं. जनता की बीच एक पर’सेप्श’न बनाना चाह रहे हैं, लेकिन सभी जानते हैं आरजेडी अब भी जेल से ही चलती है. जाहिर है तेजस्वी यादव की छवि पर लालू यादव के कार्य’काल का कही न कही फ’र्क पड़ता दिख रहा है. जिसकी वजह से अब वो आ’त्मनि’र्भर बनने की तैया’री में लगे है.