म’हाग’ठबं’धन और वा’मद’लों के बीच सीट शे’य’रिंग को लेकर म’ची आपसी क’ल’ह

35

बिहार में विधानसभा चुनावो की तारीखों का ऐ’लान हो चुका है और इसी के साथ चुना’व की तैयारियां भी शुरू हो गयी है साथ ही सभी पार्टियों ने भी चुनावी मैदान में उ’तरने के लिए अपनी क’मर क’स ली है. वही पीएम मोदी भी बिहार को कई सौ’गाते दे चुके है और CM नीतीश कुमार भी बिहार और बिहार की जनता के लिए कई सौगा’ते दे रहे है. हालाँकि अब सौ’गाते देने का सिल’सिला ऐसे ही चलता रहेगा. ताकि बिहार से ही आ’त्मनि’र्भर भारत बनाने की शुरुआत हो सके और इस संक’ल्प को आगे बढ़ाया जा सके.

वही दूसरी तरफ महा’ग’ठबंध’न और वा’म द’लों का ताल’मेल होना है. इसको लेकर कई चर’णों में वा’र्ता हो चुकी हैं. इसके बावजूद अब तक भाकपा, माकपा और माले को महाग’ठबंधन को’टे में कितनी सीटें मिलेंगी इस पर स’हमति नहीं बन पायी है. हालाँकि इस सब के बाद भाकपा तीन, माकपा छः और माले 12 सीटों पर सह’मति बन रही है. जिसके बाद अब भाकपा और माकपा में काफी वि’रोध है. माकपा राज्य कमेटी में बैठक के लिए केंद्रीय नेताओं को बुलाया गया है.

इतना ही नहीं माले को 12 सीटें मिलने की उ’म्मीद है. जिनमें से माले की वह ती’नों सी’टें शामिल हैं, जो पहले से माले की हैं. वहीं, बाकी नौ सीटों पर कहां से कौन उ’म्मीदवा’र होंगे, उनका नाम मांगा गया है. जाहिर है महाग’ठबंध’न में सी’टो की शे’यरिंग को लेकर कई दिनों से विवा’द चल रहा है और इसी वजह से अब ये वि’वाद बढ़ने लगा है. वही चुना’व की तारी’खों का ऐ’लान होने के बाद क’यास लगाये जा रहे है कि जल्द ही सीटों की शे’यरिंग की जा सकती है.