बिहार चुनाव से पहले वो’टरों को लु’भाने के लिए भावी उ’म्मीद’वार करवा रहे चु’नावी गी’त तैयार

44

जल्द होने वालो बिहार विधानसभा चुनावो का वि’गुल ब’ज चुका है और सभी पार्टियां भी चुनावी मैदान में उतर गयी है. वही दूसरी तरफ बिहारवासियों को लुभा’ने के लिए भी नए नए तरीके निकाले जा रहे है. वही बीजेपी ने भी चुनावी मैदान में अपनी क’मर क’स ली है. साथ ही पीएम मोदी ने भी बिहार को कई सौ’गाते दी है और अभी कई और सौगा’ते देने का सि’लसि’ला बाकी है जो काफी लंबे समय तक चलने वाला है.

हालाँकि अभी तक चुनाव की तरीकों का ऐ’लान नहीं हुआ है. लेकिन तैया’रियों अभी से शुरू हो गयी है. दरअसल वो’टरों को लुभा’ने के लिए भा’वी उ’म्मीद’वार चुनावी गीत तै’यार करवा रहे हैं. इतना ही नहीं पार्टी से लेकर उम्मी’दवार विशे’ष के प’क्ष में ठे’ठ दे’हा’ती भा’षा में बने गीत भी काफी लो’कप्रि’य हो रहे हैं. इससे संबंधित गाने सोशल मीडिया पर भी छा रहे हैं. साथ ही साथ शहर के कुछ खास स्टू’डियो में ऑडि’यो और वी’डियो गाने की रिकॉ’र्डिंग चल रही है.

इतना ही नहीं लोटस एवियो डिजिटल स्टूडियो के संचा’लक ने बताया कि चुनाव के एक महीने पहले से रि’कॉर्डिं’ग शुरू हो जाती है. खास कर लिरिक्स तो और भी पहले तैयार किये जाते हैं और इस बार विधानसभा चुना’व के लिए गाने बनने लगे हैं. साथ ही साथ चुनाव की पंच लाइन भी कला’कार तैयार करते हैं. जैसे कि ‘अबकी बार मोदी सरकार’, ‘बिहार में बहार है नीतीशे कुमार है’, ‘इस बार लालू के बनेंगे तेज सरकार’, जैसी कई पं’च’लाइन कलाका’रों ने तैयार किये हैं. इस तरह की कई पं’चला’इन और स्लो’गन बनाये जाते हैं, जिसे पार्टी अपनी पसंद के अनु’सार तय करती है.

जाहिर है बिहार में चुना’व का समय जैसे जैसे नज’दीक आ रहा है. वैसे ही पार्टी के उ’म्मी’दवार अपने लिए चुना’व को सा’धने और लोगो को लु’भाने के लिए बेह’तर गाने की डि’मां’ड में लगे हुए है.