चुनाव आ’योग जल्द ही बिहार विधानसभा चु’नावो की तारीख का कर सकता है ऐ’लान

50

बिहार में इसी साल के अक्टूबर और नबम्बर में विधा’नसभा चु’नाव होने है. लेकिन अभी तक चुनाव की तारीख की घोष’णा नही हुई है. लेकिन सभी पार्टियां चुना’वी मैदान में उतर आई है और अपनी अपनी रण’नी’ति को अंजा’म देने में लगी हुई है. ताकि बिहारवासियों को लु’भा सके.

वही इस सब के बीच क’यास लगाये जा रहे है कि एक दो दिन में चुनाव आयो’ग की टीम बिहार आएगी और उसके बाद जल्द ही विधानसभा चु’नावो की तारीखों का ऐ’लान कर सकती है. दरअसल चुनाव आयो’ग अपनी पु’ख्ता तैया’रियों को करने में लगा हुआ है. जिसके बाद तैया’रियां पूरी होने के बाद जल्द चुना’वो की ता’रीख का ऐ’लान हो सकता है. वही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयोग चु’नावो को लेकर अपनी तैया’रियों को अंति’म ‘रूप देने में जु’टा है और इसी क्रम में खबर यह है कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अगु’वाई में चुनाव आयोग की टीम  अगले एक-दो दिन में बिहार यात्रा कर सकती है और इसके बाद कभी भी चुनाव की घोष’णा होने की उम्‍’मीद है.

साथ ही मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर महीने के दूसरे पख’वाड़े से लेकर यह चुनाव नवंबर महीने के पहले पख’वाड़े में करवाया जा सकता है. हालाँकि देश में जिस तरीके से कोरोना का संक्र’मण लगातार बढ़ता ही जा रहा है उसकी वजह से अब चुनाव आयो’ग के सामने बिहार में चुनाव कराना एक बड़ी चुनौ’ती है. क्यूंकि बाकी राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना का संक्र’मण लगातार बढ़ता ही जा रहा है