बिहार चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग से बैठक के दौरान बिहार बीजेपी ने रखी ये मां’गे

47

बिहार में विधानसभा चुनावो की तारी’खों का ऐ’लान हो चुका है जिसके साथ ही आ’रोप प्रत्या’रोप का सिलसिला भी जारी है. वही बिहार विधानसभा चुनावो को देखत हुए बीजेपी ने भी अपनी क’मर क’स ली है. इतना ही नहीं चुनावो से पहले पीएम मोदी के द्वारा बिहार और बिहार की जनता को कई सौ’गाते दी है. और आगे भी ये सिल’सिला जारी रहने वाला है.

वही इस सब के बीच में चुनावो को ध्यान में रखते हुए आज बिहार बीजेपी ने अपना मेमो’रंडम जारी कर दिया है. जिसमें कई बिन्दु’ओं का उल्ले’ख किया गया है. दरअसल आज पटना में चुनाव आयोग की टीम के साथ कई द’लों की बैठक हुई थी. जिसके बाद चुनाव को लेकर भी कई मु’द्दों पर चर्चा की गयी थी. जिसके साथ ही अब बीजेपी ने कहा है कि चुनाव से एक दिन पूर्व विधानसभा क्षेत्र में के’न्द्रीय पा’रा मिलि’ट्री फ़ो’र्स का फ्लै’ग मा’र्च कराया जाए ताकि मतदाता बिना किसी ड’र के अपने म’त का प्रयोग कर सके. साथ ही सभी मतदान केन्द्रों पर के’न्द्रीय पारा मिलि’ट्री फ़ो’र्स की व्यव’स्था सुनि’श्चित की जाए.

इसके अलावा कोरोना के बढ़ते संक्र’मण को देखते हुए सभी जगह पर बड़े आयो’जन सं’भव नहीं है इसके लिए छोटी छोटी सभाओं के जरिये प्र’चार प्र’सार किया जाए. साथ ही मतदान केन्द्रों पर निग’रानी के लिए CCTV की व्यवस्था सुनि’श्चित की जाए इतना ही नही इस कोरोना काल में 5 वाहनों के द्वारा जनसं’पर्क करना असं’भव है जिसके लिए पार्टी के प्रदेश पदा’धिकारी को कम से कम 15 वाहनों की अनु’मति दी जाए.

इसके अलावा मतदान केन्द्र पर किसी भी तरह के ढके हुए चेहरे वाले मत’दाताओं के चेहरे का मि’लान स्वीकृ’त पहचान पत्र से करने और पहचान सुनि’श्चित करने के बाद ही उन्हें मतदान की अनु’मति दी जाए. जाहिर है चुनावो से पहले मत’दातों को ड’राने और धम’काने की कई खबरे सुनने को मिलती है साथ ही नि’ष्पक्ष चुनाव ने होने की भी बातें कही जाती है. वही इस बार बिहार विधानसभा चुनावो को लेकर भी तैया’रियां शुरू हो चुकी है और वि’पक्षी पार्टि’यों के साथ साथ अब बीजेपी भी चुनावी दंग’ल में उतर चुकी है.