बिहार चुनाव से पहले DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया VRS,इस सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं

बिहार विधानसभ चुनाव की तारीख अभी तक डिक्लेअर नही हुई है. चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है और जो बची है. उससे पूरा करने में लगे हैं. बिहार चुनाव के मद्देनज़र सभी पार्टियों ने चुनाव की कैंपेनिंग शुरू कर दी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष में भी ती’खी नो’क’झो’क चल रही है. दूसरी तरफ बिहार से एक और बड़ी खबर आ रही है. सुशांत सिंह की मौ’त के बाद हा’ई’ला’इट हुए बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने एक बड़ा फैसला लिया है.

बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने रि’टा’य’र’में’ट के 5 महीने पहले ही वीआरएस ले लिया है. गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल फरवरी 2021 को पूरा होने वाला था.उन्होंने अपना वीआरएस राज्यपाल को भेजा था जो की स्वीकार हो गया है. अब बिहार के डीजीपी का चार्ज एसके सिंघल को दिया गया है. अब गुप्तेश्वर पाण्डेय के वीआरएस लेने के बाद ये कयास लगाये जा रहे है की गुप्तेश्वर अपने गृह जिला बक्सर से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि अपनी ओर से गुप्तेश्वर पांडेय ने अभी तक इस बात को स्वीकार नहीं किया है. लेकिन अस्वी’कार भी नहीं किया है. जब भी उनसे इस संबंध में बात की गई है तो उन्होंने बड़े ही समझदारी से सवालों का जवाब देते हुए राज कायम रखा है.

गुप्तेश्वर पाण्डेय ने 31 साल की सेवा में एएसपी, एसपी, एसएसपी, डीआइजी, आइजी, एडीजी के रूप में बिहार के 26 जिलों में काम कर चुके हैं. गुप्तेश्वर पांडेय बॉलीवुड. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के बाद से लगातार सुर्खियों में थे. उनके इस फैसले के बाद से विपक्ष ने उन पर नि’शा’ना साधना शुरू कर दिया है.

Related Articles