बिहार में स्पी’कर पो’स्ट के लिए बीजेपी ने विजय सिन्हा को बनाया प्र’त्याशी, तो RJD ने अवध बिहारी चौधरी को उतारा मैदान में

बिहार विधानसभा चुना’व 2020 के नतीजे आ गए है और एक बार फिर से बिहार मे NDA की सरकार बन गई है. जानकारी के लिए बता दें कि बिहार चुनाव मे बीजेपी ने बेह’तरीन प्र’दर्श’न किया और अपने अ’च्छे प्रद’र्शन की वज़ह से सभी को चौं’का भी दिया है.

वही सरकार के ग’ठन के बाद अब बिहार विधानसभा के नए अध्य’क्ष के चुनाव की कवा’यद शुरू हो गयी है और बीजेपी ने विजय सिन्हा को प्रत्या’शी बनाया है जबकि RJD ने अवध बिहारी चौधरी को प्रत्या’शी बनाया है. जानकारी के लिए बता दें कि पहले NDA की ओर नंद किशोर यादव को विधानसभा अ’ध्यक्ष प्रत्या’शी बनाने की अटक’लें थीं.

हालाँकि बीजेपी ने सोमवार को देर रात तक मंथ’न करने के बाद विजय सिन्हा के नाम पर मुह’र लगा दी है. जिसके बाद अब RJD ने भी अपने प्र’त्याशी अवध बिहारी चौधरी के नाम का ऐ’लान कर दिया है. बता दें कि सीटों के लिहा’ज से देखा जाए तो RJD सबसे बड़ी पार्टी है वही बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है.

जानकारी के लिए बता दें कि विजय सिन्हा पिछली सरकार में श्र’म संसा’धन मंत्री थे और लखीसराय से तीसरी बार लगातार वि’धायक चु’ने गए हैं. वही बीजेपी के खाटी कार्य’कर्ता होने के साथ ही पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी के करीबी हैं और मंत्री बनने से पहले प्रदेश प्र’वक्ता के अलावा जिले से लेकर प्रदेश संग’ठन में विभि’न्न प’दों पर रह चुके हैं.

Related Articles