विराट कोहली की ‘सुपर दादी’ का अचानक हुआ निधन, शोकाकुल हुई भारतीय टीम

3921

भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम की सबसे बड़ी और उम्रदराज फैन सुपर दादी यानी चारुलता पटेल से आशीर्वाद लेने उनके पास पहुँचे थे. इस उम्र में भी वो क्रिकेट मैच देखने स्टेडियम आईं थी. इससे साफ दिखता है कि दादी क्रिकेट को लेकर कितना जुनूनी थी. भारतीय क्रिकेट टीम की सुपरफैन चारूलता पटेल का 87 साल की उम्र में निधन हो गया. चारूलता इंग्लैंड में पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के एक मैच को देखने स्टेडियम पहुंची थीं. चारूलता पटेल के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की है.

आपको बता दें कि चारूलता पटेल का एक फोटो काफी वायरल हुआ था, जिसमें वह टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के साथ बैठी नजर आ रही थीं और उनको दुलराते हुई नज़र आ रही थी. काफी उम्रदराज़ होने के बावजूद चारूलता ने स्टेडियम में मैच देखा था जिससे क्रिकेट फैंस के बीच वह काफी मशहूर हो गईं थीं. उनके उत्साह से ना सिर्फ फैंस बल्कि क्रिकेटर्स विराट कोहली और रोहित शर्मा भी दंग रह गए थे उनको देखकर. इतनी उम्र में भी जब भारतीय टीम की तरफ से चौके-छक्के लगते थे मैच में तो वो एक पीपहीरी बजा के खुशी जाहिर करते हुए दिखती थी.

इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा गया है, ‘भारी मन से मैं आपको जानकारी देता हूं कि हमारी प्यारी दादी शाम 5.30 बजे अपनी अंतिम सांस ली.वह बेहद प्यारी महिला थीं, यह सच है कि अच्छी चीजें कम समय के लिए आती हैं. वह वास्तव में असाधारण थीं. वह हमारी दुनिया थीं.’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को ‘सुपर दादी’ का विराट संग फोटो शेयर किया. बीसीसीआई ने लिखा, ‘टीम इंडिया की सुपर फैन चारूलता पटेल हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी. उनका खेल के प्रति जुनून हमें हमेशा  प्रोत्साहित करता रहेगा. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें मिले.