इस खिलाडी ने IPL 2020 ऑक्शन में रचा था इतिहास, अब हो सकता है बाहर

आईपीएल ऑक्शन 2020 में एक खिलाड़ी ने अलग ही इतिहास रच दिया था,19 और 20 दिसंबर को खिलाडियों को खरीदने के लिए जब बोली लगीं तो कोलकाता ने प्रवीण तांबे को 20 लाख के बेस प्राइज में खरीदा, कोलकाता ने जब उन्हें खरीदा तो इसके पीछे बतौर स्पिनर उनके अनुभव को देखा गया.. अब आप सोच रहे होंगे की इसमें इतिहास कैसे रचा गया, दरअसल प्रवीण तांबे आईपीएल इतिहास के सबसे उम्रदराज खिलाडी हैं.. उनकी उम्र 48 साल है. और इससे पहले भी ये रिकॉर्ड उन्ही के नाम था, यानि कि उन्होंने ही अपना पिछला रिकॉर्ड तोडा है.

लेकिन अब ये खबरें आ रहीं हैं कि प्रवीण तांबे को IPL 2020 से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. और इसके पीछे जो वजह बताई जा रही है वो ये है कि वो पिछले साल दुबई में हुई अबु धाबी टी 10 लीग में खेल चुके हैं. और बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक वह अब आईपीएल मैच नहीं खेल पाएंगे. रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के वर्तमान अध्यक्ष बृजेश पटेल ने बताया कि वो लगातार प्रवीण तांबे के मामले पर नजर बनाये हुए हैं उनका कहना है कि बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक कोई भी रजिस्टर प्लेयर रूल्स को तोड़ते हुए किसी दूसरी टी10 लीग या टी20 टूर्नामेंट का हिस्सा बन ही नहीं सकता है. वो इस बारे में बताते हैं.

‘ हमारा नियम एकदम से स्पष्ट है कि अगर भी कोई बीसीसीआई का रजिस्टर्ड  प्लेयर हैं तो वो किसी तरह  की विदेशी टी 20 या टी 10 लीग या टूर्नामेंट का हिस्सा बन ही नहीं सकता. नियमों में छूट सिर्फ इतनी है कि वह सिर्फ एक वनडे या टेस्ट क्रिकेट मैच खेलने के लिए काउंटी क्रिकेट या बांग्लादेश जा सकता  है, लेकिन इसके लिए खिलाड़ी को राज्य संघ या बीसीसीआई से परमिशन लेनी होती है. हम प्रवीण के मामले को अभी गौर से देख रहे हैं.

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने अपनी स्पिन गेंदबाजी यूनिट को मजबूती प्रदान करने के लिए मुंबई के अनुभवी स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे को उनके द्वारा रखी गयी 20 लाख की बेस प्राइज के साथ खरीदा और अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. टीम में शामिल होने के बाद प्रवीण ने कहा, में कोलकाता की टीम के साथ खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूँ.

Related Articles