देश एक तरफ कोरोना से लड़ रहा है वहीं केरल से देश के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति को लेकर आयी ये बड़ी खबर

कोरोना वायरस से इस समय पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. हर देश से लड़ने के लिए लगातार कदम उठा रहा है लेकिन किसी के भी हाथ कुछ नहीं लग रहा है और हर दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मोदी सरकार ने देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया गया है और लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि वह अपने घरों में ही रहें और इधर-उधर के लोगों के संपर्क में न आयें. बड़े-बड़े वैज्ञानिकों का यही मानना है कि जितना लोग एक दूसरे से दूर रहेंगे और घर में रहेंगे उतना ही इस बीमारी से बचा जा सकता है वरना इसका कोई इलाज नहीं है.

केंद्र सरकार ने इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन करने की घोषणा की जिससे इसे फैलने से रोका जा सके लेकिन इसके बावजूद भी भारत में अब स्थिति बिगडती जा रही है और हर दिन संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है. जहाँ एक ओर देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ एक हौंसला बढ़ाने वाली खबर आ रही है.

गौरतलब है कि केरल के कोट्टायम जिले में कोरोना के सबसे बुजुर्ग भारतीय मरीज और उनकी पत्नी को पूरी तरह संक्रमण मुक्त करने के बाद अस्पताल से शुक्रवार को छुट्टी दे दी गयी है. भारत में इस समय 2500 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और वहीं 162 लोगों को पूरी तरह से ठीक किया जा चुका है और 62 लोग अब तक अपनी जान दे चुके हैं.