बड़ी खबर : असम विधानसभा चुनाव में भाजपा ने किया उम्मीदवारों की घोषणा…

असम विधानसभा चुनाव 2021 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल समेत हेमंत बिस्वसरमा, असम बीजेपी अध्यक्ष रंजीत दास और असम गण परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अतुल बोरा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे. असम विधानसभा चुनाव 2021 के लिए बीजेपी ने असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के साथ गठबंधन हो चुका है. सर्वानंद सोनोवाल सीटिंग सीट माजुली से चुनाव लड़ेंगे. वहीं हेमंत बिस्वसरमा सीटिंग सीट जालुमपरी से चुनाव लड़ेंगे.

मुख्यमंत्री सर्वांदन सोनोवाल माजुली सीट से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद 26 सीट पर चुनाव लड़ेगी. भाजपा ने 70 सीट पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. बीजेपी को अभी 22 सीट पर उम्मीदवार और खड़े करने हैं. इस चुनाव में बीजेपी 92 सीट पर चुनाव लड़ रही है. राज्य में इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा गठबंधन और कांग्रेस गठबंधन के बीच है. असम में विधानसभा की 126 सीटें हैं. साल 2016 के चुनाव में भाजपा ने 84 सीटों पर चुनाव लड़ा था और उसमें से उसे 60 सीटों पर जीत मिली थी. भाजपा को उम्मीद है उसके सहयोगी दल इस बार भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. राज्य में इस बार तीन चरणों 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को चुनाव होंगे जबकि नतीजे 2 मई को घोषित होंगे.

पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान संपन्न होगा. नामांकन की आखिरी तारीख नौ मार्च है. इस बार के चुनाव असम में भाजपा को अपनी सत्ता बचाने की चुनौती है. वहां उसका सामना कांग्रेस और एआईयूडीएफ के गठबंधन से है. भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में 10 सालों के कांग्रेस शासन का अंत करते हुए पहली बार पूर्वोत्तर के किसी राज्य में सत्ता हासिल की थी.

Related Articles