मुंबई के कोहराम, हज़ारों लोग ट्रेन पकड़ने रेलवे स्टेशन पर एक साथ आ गए, फिर जो हुआ वो खुद देखिये

2332

देश के अंदर कोरो’ना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन को आज से और आगे बढ़ा दिया गया हैं. लॉकडाउन की मियाद को आज पीएम मोदी ने पूरे देश में  3 मई तक के लिए एक बार फिर से लागू कर दिया हैं. वहीँ मुम्बई की बात करें तो वहां पर भी कोरो’ना को लेकर स्तिथि काफी ही ख़राब होती नजर रही हैं.  

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन से ये खबर आई है कि अचानक से भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. लॉकडाउन के बावजूद भारी संख्‍या में लोग रेलवे स्‍टेशन पर इक्‍ट्ठा हो गए. लोग घर भेजे जाने को लेकर रेलवे स्‍टेशन पर हंगामा करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया.

ऐसा बताया जा रहा है कि आस-पास की बस्तियों में अफ’वाह फैली कि बाहर के लोगों को घर भेजा जाएगा. जिसके लिए बांद्रा रेलवे स्‍टेशन से ट्रेन चलेगी. कोरो’ना वायरस के खिला’फ निपटने के लिए देश सरकार जी जान से लगी हैं कि किसी तरह कोरो’ना वायरस ये ये जंग जीती जाये. लेकिन मुंबई में आये दिन कुछ न कुछ ऐसा हो जाता हैं. कोरो’ना वायरस को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने को कहा जाता हैं लेकिन मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पार आज इसकी धज्जियां उड़ाई गई है.

घर जाने के चक्कर में मजदूरों ने एक साथ हजारों की तादात में पहुँच कर स्टेशन पर मांग करने लगे कि हमे घर भेजा जाये. उसके बाद अचानक से प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए उनपर लाठी चार्ज कर दी है. उसके बाद ही ये लोग तितर बितर हुए हैं और बताया ये भी जा रहा है कुछ लोगों को जेल भी भेजा गया हैं.