अपनी गंभीर बीमारी से जूझ रहे भुवनेश्वर ने कहा मुझे खुद नही पता मैं अब कब….

5196

भारतीय तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की हालत गंभीर हो गई है. उन्हे खुद नही पता कि वो कब अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगें क्योंकि अब तक ये तय नही हो पाया है की उनकी स्पोर्ट्रस हर्निया के उपचार के लिए सर्जरी की जरुरत है या नही.
भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए 21 टेस्ट, 114 वनडे और 43 टी20 खेल चुके हैं जब भुवनेश्वर से पूछा गया कि क्या खिलाड़ी एनसीए में जाने से डरते है तो उन्होने कहा कि ये हर खिलाड़ी की अपनी व्यक्तिगत राय है कि वो एनसीए में जाना चाहता है या नही. भुवनेश्वर ने अपने बारें में कहा कि मुझे डॉक्टर से मुलाकात का इंतज़ार रहेगा जिसके बाद सर्जरी के बारें मे पता चल जायेगा.

भुवनेश्वर ने बाद में कहा है कि आम तौर पर स्पोर्ट्रस हर्निया मे पर सर्जरी की जाती है और जितना जल्दी हो सकेगा मैं इसका उपचार कराने की कोशिश करूँगा.यह अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ आमतौर पर अपने रिहैबिलिटेशन में कमी के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को जिम्मेदार नही ठहराना चहाता है. भुवनेश्वर खुद हैरान है कि उनको हर्निया के बारे में पता क्यों नही चला.
भुवनेश्वर ने कहा कि मैं कब फिट हो पाउँगा मुझे नही पता और आईसीसी टी20 विश्व कप भी कुछ महीने दूर है,लेकिन मैं अभी उसके बारे में नही सोच रहा हूँ मुझे सबसे पहले फिट होना है.

एनसीए की भूमिका पर 29 साल के इस तेज़ गेंदबाज़ ने कहा,यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वे इसे कैसे लेतें हैं.उन्हे एनसीए से बात करनी चाहिए. उन्होने कहा,जब तक मैं डॉक्टर से सलाह नही ले लेता.तब तक नही बता सकता कि कब वापसी करुँगा क्योकि यह उपचार पर निर्भर करेगा.