सुप्रीम कोर्ट के बाद राहुल गाँधी के लिए मुसीबत बना मोदी समुदाय, बढ़ेगी मुश्किल

383

राहुल गांधी चुनाव प्रचार में काफी व्यस्त हैं. लगातार रैलियां कर रहे हैं और विरोधियों पर जोर दार हमला कर रहे हैं. राहुल गाँधी के लिए विरोधी सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी हैं. प्रधानमंत्री मोदी को घेरने के लिए राहुल गाँधी कोई कसर नही छोड़ना चाहते.. यही वजह है कि एक छोटा सा भी मुद्दा हाथ से निकलने नही देना चाहते..राफेल के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश की..विजय माल्या, नीरव मोदी को लेकर केंद्र सरकार को घेरा.. लेकिन हमें ये साफ़ दिखाई दे रहा है कि राहुल गाँधी जोश जोश में कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिससे वो मुसीबत में आ जाते हैं. अब देखिये हाल ही में राहुल गाँधी ने पीएम मोदी को घेरने के चक्कर में 10 अप्रैल को बिहार के कटिहार पहुंचे थे जहाँ उन्होंने ललित मोदी और नीरव मोदी को लेकर प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश कर रहे थे लेकिन राहुल ने घोटालेबाज़ नीरव मोदी और ललित मोदी का नाम प्रधानमंत्री मोदी से जोड़ दिया था लेकिन इस बयान का एक हिस्सा राहुल के लिए नई आफत लेकर आया है।

कटिहार में राहुल ने कहा, “एक बात बताओ, ये सब चोरों के नाम के आगे मोदी, मोदी, मोदी कैसे है?” अब राहुल गांधी के इस बयान से मोदी समुदाय के लोग नाराज हो गये और उन्होंने राहुल गांधी को केस में घसीट लिया.. कोलकाता में केस दर्ज हुआ, सूरत में एक विधायक ने याचिका दायर कर दिया.. राहुल के बयान से आहत होने वाले लोगों में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी शामिल है जिन्होंने राहुल के ख़िलाफ़ केस दर्ज कराने का फैसला तक कर लिया है. वैसे राहुल गाँधी अक्सर अपने गलत बयानबाजी से बीजेपी को मौका जरूर दे देते हैं. राहुल गाँधी की असावधानियां ही उनके लिए मुसीबत बन जाती है. कब किसे क्या और कितना बोलना है शायद ये राहुल गाँधी सोच ही नही पाते हैं. आपको याद ही होगा कि प्रधानमंत्री को घेरने के लिए राहुल गाँधी ने चौकीदार चोर हैं का नारा दिया था.. इस पर खूब मेहनत की थी लेकिन पीएम मोदी ने इसका तोड़ निकाला और मैं भी चौकीदार का नारा दिया और इसे चौकीदार से जोड़ दिया जो राहुल गाँधी और कांग्रेस के लिए बैकफायर कर गया.. राहुल गांधी से गलती होते ही उसे पीएम मोदी अपने भाषणों में जिक्र कर देते हैं..

अब मोदी वाले बयान को भी पीएम मोदी ने उठा लिया और पूछा कि क्या मोदी समाज चोर है. हालाँकि पीएम मोदी का ये सवाल जायज था क्योंकि राहुल गाँधी ने सवाल भी ऐसा ही पूछा था कि सारे चोर के नाम मोदी क्यों है? जानकारों का भी कहना है कि कई बार राहुल गाँधी इस तरह घिर चुके हैं इसके बावजूद वो लगातार गलती करते जा रहे हैं और पीएम मोदी उसका पलटवार कर उसकी हवा निकाल देते हैं. वैसे अभी हाल ही में राफेल पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने परसहमति जताई थी तब राहुल गाँधी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया कि चौकीदार चोर है… चौकीदार ने चोरी की है लेकिन इसको लेकर बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी सुप्रीम कोर्ट पहुँच गयी जिसपर कोर्ट ने कहा कि हमने ऐसा कुछ नही कहा है और कोर्ट ने राहुल गाँधी से इस जवाब देने के लिए कहा. लेकिन एक बात समझ नही आती कि राहुल गाँधी जी इतनी गलती करते कैसे है? गलती करते हैं और फंस जाते हैं. खैर देखने वाली बात होगी कि कैसे राहुल गाँधी इस मुसीबत से निकल पाते है.