CAA के खिलाफ वामपंथी और मुस्लिम संगठनों का भारत बंद, संभल कर निकलें बाहर

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ वामपंथी पार्टियों और मुस्लिम संगठन आज सड़क पर हैं. उन्होंने भारत बंद का आह्वान किया है. दिल्ली से लेकर मुंबई, बैंगलोर और पटना तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं और किसी भी तरह के हंगामा से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. देश के कई हिस्सों में धारा 144 लगाई गई है.

दिल्ली के लाल किले इलाके में पुलिस ने धारा 144 लगाई है लेकिन फिर भी वहां बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी इकठ्ठा हुए हैं. सुरक्षा की दृष्टि से करीब 15 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, ITO, प्रगति मैदान, खान मार्केट, केंद्रीय सचिवालय, लालकिला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनेरका स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. इन मेट्रो स्टेशनों पर कोई भी मेट्रो नहीं रुक रही है.

दिल्ली ही नहीं लखनऊ में भी विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. परिवर्तन चौक से लेकर केडी सिंह बाबू मेट्रो स्टेशन तक शाम पांच बजे तक मेट्रो बंद रहेगी. हैदराबाद और अहमदाबाद में पुलिस ने ट्वीट कर के जानकारी दी कि शहर में किसी भी तरह के प्रदर्शनों की इजाजत नहीं है इसलिए लोग बाहर न निकलें. पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है. बिहार में वामपंथी पार्टियों ने ट्रेनों को रोका है जिसकी वजह से कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं.

Related Articles