दुनिया भर में बजा पीएम मोदी का डंका, अब इजरायल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को भेजा ये सन्देश

4028

इन दिनों पूरी दुनिया में पीएम नरेंद्र मोदी का डंका बज रहा है. जिस तरह से कोरोना से प्रभावित देशों में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई भेज कर उनकी मदद की जा रही है उसने पूरी दुनिया का दिल जीत लिया है. आपको बता दें कि ये दुनिया भर में सबसे ज्यादा ये दवाई भारत में ही बनती है. इसलिए पूरी दुनिया भारत और पीएम मोदी की तरफ उम्मीदों भरी नज़रों से देख रही है. भारत किसी को निराश भी नहीं कर रहा. भारत सरकार ने साफ़ कर दिया है कि जिन जिन देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की जरूरत होगी उन्हें इसकी सप्लाई की जायेगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प और ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो के बाद अब पीएम मोदी की तारीफ़ करने वालों में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू का नाम भी जुड़ गया है. गुरुवार को इजराइल के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्लीन उपलब्ध कराने पर पीएम मोदी को शुक्रिया कहा. उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी को अपना ‘प्रिय दोस्त’ बताया और इजराइल को दवा निर्यात करने पर आभार व्यक्त किया. नेतन्याहू ने अपने ट्वीट करते हुए कहा, ‘क्लोरोक्वीन भेजने के लिए शुक्रिया, मेरे प्रिय दोस्त नरेंद्र मोदी. इजराइल के सभी नागरिकों की ओर से आपको धन्यवाद.’

नेतान्याहू और पीएम मोदी के युग में भारत और इजराइल के बीच की दोस्ती नयी ऊँचाइयों पर पहुँच गई है. अक्सर दोनों नेता एक दुसरे ओ दोस्त कर कर संबोधित करते हैं. इजराइल हथियारों का एक प्रमुख सप्लायर है. लेकिन इन दिनों कोरोना से जूझ रहा है. दुनिया भर में कोरोना के इलाज के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दावा का इस्तेमाल किया जा रहा है. हालाँकि ये कितनी कारगर है ये तो वैज्ञानिक भी नहीं बता पा रहे लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि इससे मरीज को फायदा पहुँच रहा है.