बंगाल चुनाव: बीजेपी की बड़े नेताओं के साथ अहम बैठक, जल्द कर सकती है उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

चुनाव के मौसम चल रहे है. हर पार्टी अपने – अपने चुनाव जीत की रणनीति बना रहा है अब विजय पताका किस पार्टी का लहराया जायेगा ये तो समय बतायेगा. हर पार्टी अपने अपने उम्मीदवारों को रणभूमि में उतारने की तैयारी में लगे हुए है. ऐसे में सबकी नजरे भाजपा के पार्टी की ओंर टिकी है.आइए जानते है कब होने वाली है उम्मीदवारों की घोषणा. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आज सबसे अहम दिन है. बीजेपी आज अपने 60 उम्मीदवारों के नाम तय कर सकती है. जिसका ऐलान शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में किया जा सकता है. इसके लिए आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. बैठक से पहले कोलकाता में भी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होने वाली है.

पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. बंगाल में कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे और नतीजों की घोषणा दो मई को होगी. बंगाल में वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं. पिछले चुनाव में ममता की टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.

बता दें कि लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर अभी तक पेंच फंसा हुआ है. लेफ्ट-कांग्रेस और आईएसएफ नेताओं ने बैठक भी की लेकिन बात बनी नहीं. इंडियन सेक्युलर फ्रंट कांग्रेस से 8 सीटों की मांग कर रही है. हालांकि कैमरे के सामने इंडियन सेक्युलर फ्रंट के नेता नौशाद सिद्दीकी दावा कर रहे हैं कि सीट बंटवारे पर फैसला हो चुका है. सीटों का विवाद सुलझाए बिना ही लेफ्ट पार्टी भी आज पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

Related Articles