को’रोना वा’यरस की दवा पर बेलारुस के राष्ट्रपति का अजीबोगरीब दावा, कहा इसके उपयोग से किसी की मौ’त नहीं होगी

144

पूरा विश्व आज कोरो’ना जैसी महा’मारी के दौर गुजर रहा हैं. बड़े बड़े देशों के हाँथ से आज के वक़्त में कोरो’ना निकलता हुआ दिख रहा हैं. कोरो’ना की कोई भी दवाई अभी तक किसी देश के पास नहीं थी. और कुछ देशों कि लापरवाही की वजह से आज कई देश इसकी चपेट में आ चुके हैं.कोरो’ना से लड़ने के लिए अमेरिका रूस इजरायल जैसे देशों ने भारत से मदद मांगी थी और भारत ने की भी उनकी मदद. वहीँ बेलारूस के राष्ट्रपति ने एक बड़ा ही बचकाना दावा किया हैं.

बेलारूस के राष्टपति ने कहा कि उनके देश में कोरो’ना वायरस को लेकर अभी तक एक भी मौ’त नहीं हुई  हैं. लेकिन अधिकारिक रूप से लोगों की मौ’त का आंक’ड़ा दो दर्ज़न से जायदा का हैं. कोरो’ना को लेकर उनके द्वारा ये एक अजीबओगरीब दावा किया हैं. बेलारूस के राष्ट्रपति का कहना है की कोरो’ना वायरस से बचने के लिए लोगों को वोडका का सेवन करना चाहिय, ट्रेक्टर चलाना चाहिए और बकरियों के साथ खेलने से भी कोरो’ना जैसी बीमारी ठीक हो जाती हैं.

बेलारूस के राष्ट्रपति को के बारे में ब्रिटिश मीडिया ये कहता हुआ नजर आ रहे है कि वो तानाशाह है. इनपर लोग ये भी आ’रोप लगा रहें है कि डॉक्टर और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की बातों को नजर अंदाज करते है और कोरो’ना वायरस को सीरियस न लेना का भी आरो’प इनपर लगा रहा हैं लोग ये भी कहते हैं कि बेलारूस में राष्ट्रपति की लापरवाही से आज मौ’तों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा हैं.

राष्ट्रपति अलेक्जेंडर ने अपने देश में लॉकडाउन भी नहीं लगया हैं. अलेक्जेंडर पिछले 25 वर्षों से देश की सत्ता पर काबिज है और वो चाहते हैं वही करते हैं. उन्होंने अपने देश की जनता को संबोधित करते हुई कहा की कोरो’ना से डरने की जरुरत नहीं हैं हमने कोरो’ना के बचाव के लिए दवा खोज निकाली हैं लेकिन उस दवा का नाम नहीं बताया हैं. उन्होंने आगे ये कहा है कि मैंने अधिकारिक तौर पर बता रहा हूँ कि मेरे देश में कोई भी मौ’त नहीं हुई है.