11.2 C
Noida

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी को लेकर आया बड़ा सर्वे, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव कुछ ही महीने में शुरू होने वाले हैं ऐसे में बीजेपी और तमाम विपक्षी पार्टियों ने कमर कस ली है. जगह-जगह चुनावी रैलियां हो रही हैं. सबसे ज्यादा जिलों वाला राज्य उत्तर प्रदेश में ज्यादा सीटें हासिल करने के लिए पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं.

ऐसे में कई तरह के सर्वे किए जा रहे हैं जिससे यह पता किया जा सकता है कि आगामी चुनाव में कौन सी पार्टी बाजी मारती है. एबीपी न्यूज़ के एक हफ्ते के सर्वे के मुताबिक आइए समझते हैं कि कौन सी पार्टी के खाते में कितने प्रतिशत वोट जा रहा है.

पश्चिमी यूपी रीजन में 136 सीट हैं. सर्वे के मुताबिक,
बीजेपी+39%
एसपी+33%
बसपा 16%
कांग्रेस 7%
अन्य 5%

इस एक हफ्ते के दौरान पश्चिमी यूपी रीजन में किसे कितने वोट?
(27नंवबर से 4 दिसंबर)
बीजेपी+ 39%. 39%
सपा+ 33%. 33%
बसपा 16%. 16%
कांग्रेस 7% 7%
अन्य 5%. 5%

दरअसल, पूर्वांचल में विधानसभा की 130 सीटें आती हैं. ऐसे में यह आंकड़े चुनावी समीकरण के लिए बेहद अहम है. यह आंकड़े बता रहे हैं कि बीजेपी अभी भी उच्च स्थान पर चल रही है. ऐसे में विपक्षी पार्टियों को बीजेपी को टक्कर देने के लिए कई प्रयास करने होंगे. हालांकि, एसपी की बढ़त भी दिख रही है.

बताते चलें कि यूपी विधानसभा चुनाव उन पार्टियों के लिए काफी अहम साबित हो सकता है जो यूपी में अपनी किस्मत आजमाना चाहती हैं. इन चुनावों के लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं. अब देखना होगा कि आगे आने वाला सर्वे क्या कहता है.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,263FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles