अगर आपने भी अपने मोबाइल में ये 4 ऐप किये डाउनलोड तो खाली हो जायेगा अकाउंट

1458

आज के समय में लोग इतने शातिर हो गये हैं कि पलभर में आपके अकाउंट से उड़ा लेते हैं. साइबर क्राइम की घटना को लेकर देश के अलग-अलग हिस्से से खबर आती रहती हैं. इसके बावजूद भी कुछ लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं. आज हम भी आपको ऐसी ही एक खबर लेकर आए हैं इसे जानना आपके लिए बेहद जरुरी है नहीं तो आप भी ठगी का शिकार हो सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें अगर आपके मोबाइल पर भी कोई मैसेज या किसी सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने का लिंक आता है तो सतर्क हो जाइए और गलती से भी उसे अपने फोन में डाउनलोड नहीं करें. अगर आपके फ़ोन पर भी (एनी डेस्क, क्विक सपोर्ट, एयरड्रोइड, टीम व्यूअर) इन चार सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए कोई लिंक आता है या मैसेज आता है तो उसे गलती से भी अपने फोन में इनस्टॉल नहीं करें वरना आपका अकाउंट खाली हो सकता है.

इन सॉफ्टवेर को इंस्टाल करने के बाद आपका मोबाइल रिमोट एक्सेस कर लिया जायेगा, और फिर आपके मोबाइल की स्क्रीन ठगी करने वाला शख्स देख सकता है, जिसके चलते वह मोबाइल पर आने वाले OTP, UPI और एटीएम डेबिट क्रेडिट कार्ड का पिन पता कर आपके साथ ठगी कर आपके अकाउंट को चंद मिनटों में खाली कर सकता है.

इन चारों ऐप को लेकर लोगों को लगातार बताया जा रहा है कि वह इन्हें डाउनलोड ना करें. बुधवार को मध्यप्रदेश के सायबर पुलिस के ग्वालियर जोन को एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है कि वह इस तरह के ऐप से सावधान रहें वरना ठगी का शिकार हो सकते हैं.