ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों को दी धमकी तो BCCI ने कहा चिंता न कीजिये..

448

देशभर में कोरोना का क़हर थम नही रहा है. भारत में कोरोना की दूसरी लहर जमकर हाहाकार मचा रही है. हर दिन तीन लाख से ज़्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और हज़ारों लोग अपनी जान दे रहे हैं. वहीं इसी बीच देश में इंडियन प्रीमियर लीग चल रही है. जिसको लेकर भी अब बवाल शुरू हो गया है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में आईपीएल खेलने के कई देशों के खिलाड़ी आए हुए हैं. ऐसे में जब देश में कोरोना जमकर क़हर मचा रहा है तो कई खिलाड़ियों ने अपने देश जाने का फ़ैसला किया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने अपने यहां के खिलाड़ियों को धमकी दे दी.

अब तक ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी लीग छोड़कर वापस अपने वतन जा चुके हैं. जिसमें राजस्थान के एंड्रयू टाइ तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जंपा शामिल हैं. वहीं आस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाले सभी उड़ानों पर 15 मई तक के लिए रोक लगा दी है. ऑस्ट्रेलिया के स्कॉट मॉरिसन ने कहा है कि प्लेयर्स ने निजी तौर पर भारत की यात्रा की है उन्हें अपनी व्यवस्था से ही लौटना पड़ेगा.

ग़ौरतलब है कि अब ऑस्ट्रेलिया के PM की प्लेयर्स को धमकी के बाद BCCI ने प्लेयर्स को जवाब देते हुए कहा है कि बीसीसीआई सीओओ हेमांग अमीन ने खिलाड़ियों को संबोधित पत्र में कहा, ‘हम जानते हैं कि आप में से कई इस बात को लेकर आशंकित हैं कि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे. हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.’ इसके आगे उन्होंने कहा है कि ‘बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी तरफ से सब कुछ करेगा कि आप अपने गंतव्य तक बिना किसी रुकावट के पहुंचे. बीसीसीआई स्थिति पर करीबी निगरानी रख रहा है तथा टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद आपको स्वदेश पहुंचाने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है. ’ पत्र में आगे कहा गया है, ‘हम आपको आश्वस्त करते हैं कि बीसीसीआई के लिए तब तक टूर्नामेंट समाप्त नहीं होगा जब तक आप सकुशल अपने घर नहीं पहुंच जाते.’