BCCI को इस देश से मिला आईपीएल 2020 करवाने का प्रस्ताव

84

इस साल कोरोना वायरस ने अपनी गिरफ्त में पूरे देश को लेकर रखा हैं. जिसकी वजह से आज भी देश इस महा’मारी से झूज रहा हैं. कोरोना की वजह से इस बार आईपीएल का 13वं संकरण भी नहीं हो पाया हैं. इससे पहले ये कयास लगाये जा रहे थे कि सितम्बर अक्टूबर में आईपीएल कराया जा सकता हैं. अगर कोरोना वायरस का क’हर देश में कम होता हैं. लेकिन अब ऐसा हो पाना मुश्किल लग रहा हैं. लेकिन इन सबके बीच आईपीएल प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी ये है कि आईपीएल करवाने को लेकर भारत को दूसरे देश से आईपीएल करवाने को लेकर प्रस्ताव मिला हैं.

इस साल कोरोना की वजह आईपीएल देश में नहीं हो सका इसको लेकर यूनाइटेड अरब अमीरात ने भारत को आईपीएल UAE में करने के लिए प्रस्ताव रखा हैं. अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने गल्फ न्यूज़ से कहा कि ‘हमने कई सीरीज का तटस्थ आयोजन स्थल के रूप में मेजबानी की हैं. हमारी सुविधाएँ सभी तरह के क्रिकेट की मेजबानी के लिए इसे उपयुक्त बताती हैं.’BCCI इस को लेकर दो धड़े में बटी नजर आ रही है. BCCI इसको लेकर 3:2 में बट गई हैं. लेकिन इस सबके बीच में BCCI के महासचिव ने कहा कि ‘आम सोच ये है लोगों की कि आईपीएल देश में ही खेला जाये. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि अगर जरुरत पड़ती है. तो लीग को बाहर भी करवाया जा सकता हैं.’

BCCI 3:2 के धड़े में बटे होने पर एक अधिकारी ने कहा कि हम आपको बतात दें की लोगों की सोच है कि लीग को देश में ही करवाया जाये जिससे ये सकारात्मकता का प्रतीक होगा और ये हमारी मदद भी करेगा हमे भी बाहर नहीं जाना पड़ेगा.’अब देखना ये है कि BCCI इसपर क्या फैसला लेता हैं. क्या आईपीएल होगा इस साल या नही अगर होगा तो क्या देश के अंदर होगा या फिर अमीरात बोर्ड के इस प्रस्ताव को BCCI मान लेगा. ये सारे सवाल अभी सभी के दिमाग में हैं चल रहे हैं. देखते है क्या होता हैं?