BCCI ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर किया धोनी के करियर के बारे में बड़ा इशारा

2205

महेंद्र सिंह धोनी के कैरियर को लेकर लम्बे समय से अटकलें लग रही है. लेकिन ना तो धोनी ने और ना ही टीम इंडिया से जुड़े किसी बड़े अधिकारी ने धोनी के करियर को लेकर कुछ कहा. लेकिन अब खुद BCCI ने ये इशारा कर दिया है कि धोनी का कैरियर ख़त्म हो चूका है.

दरअसल BCCI ने खिलाड़ियों की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की है लेकिन इस लिस्ट से धोनी का नाम ही गायब है. ऐसे में प्रशंसकों के मन में ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या BCCI ने भी धोनी के ख़त्म हो चुके कैरियर की और इशारा कर दिया है. आपको बता दें कि धोनी ने जुलाई 2019 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है.  

BCCI ने जो सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की है इसमें 27 खिलाड़ियों के नाम है. ये 27 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए हर तरह के फोर्मेट में खेलते हैं. ये कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2019 से सितम्बर 2020 तक प्रभावी रहेगा. इस लिस्ट में खिलाडियों को चार ग्रेड में बांटा गया है. A+, A, B और C. ग्रेड A+ वाले खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपये सालाना मिलेगा. इस ग्रेड में विरत कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं.

ग्रेड A में शामिल खिलाड़ियों को 5 करोड़ सालाना मिलेगा. इस ग्रेड में अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन, मो. शमी, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत शामिल हैं.

ग्रेड B में शामिल खिलाड़ियों को ३ करोड़ सालाना सैलेरी मिलेगी. इस ग्रेड में ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल शामिल हैं जबकि ग्रेड C में शामिल खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये सालाना मिलेगा. इस ग्रेड में केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर शामिल हैं.

किसी भी ग्रेड में धोनी का नाम नहीं है. इसलिए ये त्कालें लग रही हैं कि धोनी का कैरियर की ख़त्म हो गया है?