कोरोना सं’कट के बीच आईपीएल को लेकर आ रही है एक बड़ी खुशखबरी

551

कोरोना वायरस म’हामारी को लेकर देश में सब कुछ बंद पड़ा हैं. जिसकी वजह देश के अंदर लॉकडाउन करना पड़ा हैं. आज देश कोरोना जैसी बिमारी से झुज रहा हैं. आज अपने देश में कोरोना के आंकड़े 1 लाख के पार हो गए हैं. कोरोना की वजह से इस बार आईपीएल जैसी सबसे बड़ी लीग नहीं हो सकी. लेकिन अब ये कयास तेज़ हो गए हैं कि हो सकता हैं कि साल के अंत तक BCCI आईपीएल करवा सकती हैं.

BCCI आईपीएल के 13वें सीजन को 25 सितम्बर से 1 नवम्बर तक करवाने पर विचार कर सकती हैं. लेकिन आईपीएल तब हो सकता है जब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या देश के अंदर कम हो तब आईपीएल को करा पाना मुमकिन हैं. सूत्रों से ये खबर आ रही है कि आईपीएल होने के बारे में कहना जल्दबाजी होगा. BCCI आईपीएल के आयोजन को सितम्बर से नवम्बर के बीच करवा सकता हैं.

अब देखना ये है कि क्या BCCI आईपीएल के 13वें सीजन को करवा पायेगा या नही क्योकि अभी देश की स्तिथि को देखते हुए कुछ भी कह पाना मुमकिन नहीं हैं. क्योकि देश के हर हिस्से से आये दिन कोरोना के मरीज बहुत तेजी से बढ़ रहें हैं. तो अभी सिर्फ कयास लगाये जा रहें हैं कि सितम्बर से नवम्बर के बीच आईपीएल करवाने के बारे में सोच रहा है.

आईपीएल फ्रेंचइजी के एक अधिकारी ने बताया कि हमे इन तारीखों को देख कर रणनीति बनानी चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि हम देश की स्तिथि पर निर्भर करता हैं. अगर देश की स्तिथि सही हो जाती हैं तो हम आईपीएल होने की उम्मीद जग सकती हैं. अब एक बात और भी देखने वाली है कि आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी भी खलेते हैं. तो इस बार विदेशी खिलाड़ी का खेल पाना मुश्किल हैं क्योकि इतनी जल्दी देश में इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होंगी ये मुश्किल ही लगता हैं. लेकिन अब देखना है कि आईपीएल इस बार अगर होता है तो क्या विदेशी खिलाड़ियों के बिना होगा या फिर सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही खेलेंगे या फिर नहीं होगा?