विंग कमांडर अभिनन्दन को लेकर BBC-Congress ने किया ये काम

673

भारत और पाकिस्तान में चल रहे इस तनाव के बीच में जहाँ पाकिस्तान झुकता नजर आ रहा है और गिरफ्तार भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को वापस करने पर मजबूर हुआ है. इसे भारत की कूटनीतिक जीत बतायी जा रही हैं. दरअसल भारत ने पाकिस्तान के सामने ना झुकने का फैसला लिया था और दुनिया के बड़े देश पाकिस्तान के खिलाफ थे. वहीँ भारतीय लोग अभिनन्दन के स्वागत और सम्मान में नारेबाजी करते नजर आये.. लेकिन इसी बीच विदेशी मीडिया समूह ने वर्धमान का अपमान करते हुए उन्हें पाकिस्तानी झंडे के साथ दिखाया।

दरअसल, समाचार एजेंसी बीबीसी ने भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए एक कार्टून बनाया. इस कार्टून में एक तरफ़ विंग कमांडर अभिनन्दन हैं तो दूसरी तरफ पीएम मोदी। मोदी के पीछे बीजेपी का झंडा लगा है और लिखा है प्रधान सेवक, जबकि अभिनन्दन के पीछे पाकिस्तान का झंडा लगा है और लिखा है सेवक..इस कार्टून के बाद बीबीसी की लोगों ने खुब आलोचना की है…आईए आपकों कुछ यूजर्स के ट्वीट दिखाते हैं..

सुरेंन्द्र गोयल विचित्र ने इसपर कमेंट किया और लिखा, व्यंग्य चित्र में सुधार करें.. #अभिनंदन सेवक नहीं.. देश के ‘रक्षक’ हैं और @narendramodi जी सेवक.. ऐसे नाजुक मौके पर देशवासियों की भावनाओं को आहत नहीं करें..वहीं, प्राची बाजपेई ने लिखा, ये पाकिस्तान को प्रमोट कर रहे है.. बीबीसी हिन्दी इंडिया के अगेन्स्ट काम करने वाला बेस्ट एसेंजी हैं..उन्होंने आगे लिखा सेना के खिलाफ रवैये को हमने देखा है..बालाकोट में हुए हमले के बाद आपके एक पोस्ट से पता चलता है की आप किस साइड थे..

यूजर्स ने लताड़ लगाते हुए लिखा कि विंग कमांडर के पीछे पाकिस्तान का झंडा लगा कर अभिन्नदन का अपमान कर रहे है..

इसी कड़ी में कॉन्ग्रेस नेता और विवादों की मलिका प्रियंका चतुर्वेदी ने अभिनन्दन का अपमान करते हुए इस कार्टून को शेयर कर दिया..

इसको लेकर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी पाकिस्तानी झंडे और इमरान ख़ान का प्रचार-प्रसार करने में व्यस्त हैं। प्रियंका चतुर्वेदी पहले भी ऐसे ट्वीट्स कर चुकी हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने प्रियंका गाँधी की रैली में आसमान से भीड़ उतार दी थी। हाल ही में उन्होंने चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर उनके नाम के साथ भगत सिंह की फोटो शेयर की थी..

प्रियंका चतुर्वेदी द्वारा भारतीय विंग कमांडर का अपमान किए जाने के बाद लोगों ने उनकी जम कर क्लास लगाई।

यो यो फनी सिंह ने प्रियंका को फटकार लगाते हुए कहा कि यह ट्वीट मोदी के प्रति नहीं बल्कि देश के प्रति उनकी घृणा को दिखाता है। उसने कहा कि पाकिस्तान इस ट्वीट को ज़ल्द ही लपक लेगा। ज्ञात हो कि हाल ही में पाकिस्तान ने राहुल गाँधी सहित अन्य विपक्षी नेताओं द्वारा मोदी के ख़िलाफ़ दिए गए बयान का अपने पक्ष में इस्तेमाल किया था।

सन्देश नायक नामक यूजर ने लिखा, पाकिस्तान के झंडे के साथ हमारे वीर जवान पायलट को प्रदर्शित ना करे। आप की सरकार में इतनी शक्ति ना थी की अभिनंदन की रिहाई करा लेती।

प्रियंका शर्मा नाम की यूजर्स लिखती हैं, ऐसी घटिया राजनीति की उम्मीद ना थी आपसे चतुर्वेदी जी.