खेल रत्न पुरुस्कार में पूर्व पीएम राजीव गाँधी का नाम होने पर इस खिलाडी ने कसा तं’ज

264

बबीत इंटरनैशनल स्तर में कुश्ती की दिग्गज खिलाड़ी रही हैं. बबीता फोगाट पीएम मोदी के द्वारा उठाये गये कदम की काफी सराहना कर चुकी है. फिर चाहे वो धारा 370 जिसको पिछले साल 5 अगस्त को हटाया गया था. उसको लेकर भी काफी मुखरता से अपनी आवाज़ को बुलंद किया था. बबीता फोगाट राष्ट्रमंड़ल खेलों में तीन बार पदक जीत चुकी है. वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियन चैंपियनशिप में भी वह एक-एक बार ब्रॉन्ज जीत चुकी हैं. इसके अलावा कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में उनके नाम 2 स्वर्ण पदक हैं. अब बबीता फोगाट ने खेल रत्न अवॉर्ड को लेकर एक ट्वीट किया है. जो इस समय सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है.

दिग्गज कुश्ती खिलाडी ने खेल के सर्वोच्च राष्ट्रीय पुरस्कार से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम जुड़ा होने पर तं’ज क’सा है. बबीता ने अपने ही अंदाज़ में एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने खेल रत्न पुरस्कार में राजीव गांधी का नाम जुड़ा होने पर सवाल उठाए है. बबीता ने ट्वीट किया, ‘क्या राजीव गांधी के नाम से इसलिए खेल रत्न पुरस्कार दिया जाता है कि उन्होंने एक बार भारत से खड़े-खड़े इटली में भाला फेंक दिया था.’

यह ट्वीट बबीता ने शनिवार को दोपहर मे किया था. बबीता के इस ट्वीट को अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग रीट्वीट और 60 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. इस बार का खेल रत्न पुरस्कार उनकी बहन वीनेश फोगाट को भी दिया जा रहा है और यब अवॉर्ड भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा समेत और भी कई खिलाडियों को दिया जा रहा है.