स्पीकर की चेयर पर बैठीं रमा देवी के लिए आजम खान ने कहा कुछ ऐसा कि मच गया हंगामा

578

लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खाना ने कुछ ऐसा कह दिया कि संसद में बवाल मच गया . दरअसल सदन में तीन तलाक पर बहस चल रही थी .अध्यक्ष की कुर्सी पर भाजपा सांसद रमा देवी विराजमान थीं . आजम खान बोलने के लिए उठे . उन्होंने अपनी बात की शुरुआत एक शेर से की . उन्होंने शेर पढ़ा – “तू इधर-उधर की ना बात कर.” यहाँ तक तो ठीक था लेकिन उसके बाद उन्होंने जो कहा उसने सदम में हंगामा मचा दिया.

अध्यक्ष की कुर्सी पर विराजमान रमा देवी ने आजम खान से कहा – आप भी इधर उधर मत देखिए, चेयर को देखकर ही बात रखिए.. . इस पर आजम खान ने कहा – “आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं।“ आजम खान का इतना कहना था कि सदन में हंगामा मच गया . भाजपा सदस्य उनसे माफ़ी मांगने की मांग करने लगे .

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा का लंबा अनुभव है ऐसे में उन्हें तुरंत अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. आज़म खान ने भी माफ़ी मांगने से इंकार करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है जिससे सदन की मर्यादा भंग हो .

भाजपा सदस्यों के विरोध के बीच आजम खान के समर्थन में सपा सांसद अखिलेश यादव खड़े हो गए और आजम कहाँ ने ऐसा कुछ नहीं कहा है जिससे सदन और आसन की मर्यादा भंग होती हो . आजम खान इसके बाद ये कहते हुए सदन से निकल गए कि मुझे बेइज्जती सहकर यहां बात नहीं रखनी।